ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Fengshuifill a bucket of water and forget to tension

एक बाल्‍टी पानी भरकर रखिए और भूल जाइए टेंशन

फेंगश्‍ुाई की धारणा अनुसार शौचालय का दरवाजा और कमोड का ढक्कन खुला नहीं रहना चाहिए। शौचालय से हानिकारक ऊर्जा उत्पन्न होती है। शौचालय घर के मुख्‍य प्रवेश द्वार के एकदम सामने या बिल्कुल बराबर...

एक बाल्‍टी पानी भरकर रखिए और भूल जाइए टेंशन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Mar 2017 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें
  • फेंगश्‍ुाई की धारणा अनुसार शौचालय का दरवाजा और कमोड का ढक्कन खुला नहीं रहना चाहिए। शौचालय से हानिकारक ऊर्जा उत्पन्न होती है। शौचालय घर के मुख्‍य प्रवेश द्वार के एकदम सामने या बिल्कुल बराबर में नहीं होना चाहिए। इससे मुख्‍य प्रवेश द्वार से घर में आने वाली ऊर्जा दूषित हो जाती है।
  • शौचालय घर अथवा कार्यालय की उत्तर दिशा में है तो इससे होने वाला नुकसान कम करने के लिए इसमें मिट्टी से बनी कोई वस्तु रख दें। यह दिशा कॅरियर संबंधी मानी गई है।
  • शौचालय घर अथवा कार्यालय की दक्षिण दिशा जो फेंगशुई में प्रसिद्धि से संबंधित दिशा है, में है तो शौचालय में एक बाल्टी पानी भरकर रख दें। इस पानी को रोज बदलना अनिवार्य है।
  • शौचालय घर अथवा कार्यालय की पूर्व दिशा या दक्षिण-पूर्व दिशा में है तो इससे उत्पन्न होने वाले नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए इसमें चाकू आदि नुकीली वस्तुएं रख दें।
  • शौचालय घर अथवा कार्यालय के पश्चिमी भाग या उत्तर-पश्चिमी दिशा में स्थित है तो इसमें एक लाल मोमबत्ती रखना लाभदायक है।
  • शौचालय घर अथवा कार्यालय के दक्षिण-पश्चिम दिशा अथवा उत्तर-पूर्व दिशा वाले भाग में स्थित है तो इससे उत्पन्न होने वाले नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए इसमें एक छोटी सी लकड़ी की छड़ रख देना उचित रहता है
  • घर के प्रत्येक शौचालय में एक छोटे से बर्तन में नमक भरकर रखने से शौचालय की नकारात्मक ऊर्जा में ह्रास होता है। जब यह नमक गंदा होने लगे तो इसे निकालकर इस पात्र में नया नमक भर दें।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें