ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसहरसा स्टेशन का होगा सौन्दर्यीकरण, प्लेटफॉर्म निर्माण में तेजी लाने का निर्देश

सहरसा स्टेशन का होगा सौन्दर्यीकरण, प्लेटफॉर्म निर्माण में तेजी लाने का निर्देश

सहरसा रेलवे स्टेशन का सौन्दर्यीकरण होगा। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम रविन्द्र कुमार जैन के निर्देश के बाद रेल अधिकारी सर्कुलेटिंग एरिया के विकास, साइकिल स्टैंड की लंबाई बढ़ाने सहित अन्य कार्यों का...

सहरसा स्टेशन का होगा सौन्दर्यीकरण, प्लेटफॉर्म निर्माण में तेजी लाने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 25 Jun 2017 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा रेलवे स्टेशन का सौन्दर्यीकरण होगा। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम रविन्द्र कुमार जैन के निर्देश के बाद रेल अधिकारी सर्कुलेटिंग एरिया के विकास, साइकिल स्टैंड की लंबाई बढ़ाने सहित अन्य कार्यों का प्रस्ताव तैयार करने में जुट गए हैं। समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीईएन थ्री संजय कुमार ने शनिवार को सहरसा, सिमरी बख्तियारपुर और मधेपुरा स्टेशन का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान सर्कुलेटिंग एरिया के सौंदर्यीकरण के बाबत कई जानकारियां ली। चल रहे आमान परिवर्तन कार्य के निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म निर्माण कार्य में तेजी लाने का कार्यएजेंसी को निर्देश दिया। सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन के निरीक्षण के दौरान चल रहे कार्यों को देखकर उन्होंने ठेकेदार को कई निर्देश दिए।

 

मधेपुरा स्टेशन पर नया शौचालय बनेगा :
मधेपुरा स्टेशन पर टिकट बुकिंग काउंटर के पास स्थित जर्जर शौचालय को तोड़कर हटाया जाएगा। सीनियर डीईएन थ्री ने कहा कि वहां नया शौचालय बनाया जाएगा।

सिमरी बख्तियारपुर में बने फुट ओवरब्रिज का उद्घाटन शीघ्र :
आदर्श स्टेशन सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर बने फुट ओवरब्रिज का उद्घाटन शीघ्र होगा। सीनियर डीईएन थ्री ने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन को आदर्श स्टेशन की सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। फुट ओवरब्रिज बनकर तैयार हो गया है। इसका शीघ्र उद्घाटन होगा। यहां दो-दो पीआरएस व यूटीएस काउंटर में तीन नया काउंटर बनकर तैयार हो गया है। नया बुकिंग काउंटर बन रहा है। महिला-पुरुष शौचालय और प्रतीक्षालय में टाइल्स, प्लेटफॉर्म नंबर दो की मिट्टी भराई, सर्कुलेटिंग एरिया में फेवर लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

मधेपुरा में बनी संटिंग लाइन पर इंजन ट्रॉयल आज : मधेपुरा स्टेशन अंतिम से मुरलीगंज तरफ 400 मीटर दूरी में बिछाई गई नई संटिंग लाइन में रविवार को इंजन ट्रॉयल किया जाएगा। सीनियर डीईएन थ्री ने कहा कि रविवार को इंजन टेस्टिंग के बाद इसपर मालगाड़ियों को प्लेस कराना शुरू कर दिया जाएगा। इसके बनने से दो पार्ट में मालगाड़ी प्लेस कराने की समस्या दूर हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें