ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरमार्च में इलेक्ट्रिक इंजन-ट्रेन से सफर करेंगे यात्री

मार्च में इलेक्ट्रिक इंजन-ट्रेन से सफर करेंगे यात्री

बड़हरवा से किऊल रेलखंड के बीच रेल पटरी का विद्युतीकरण अंतिम चरण में है। वर्ष 2018 के मार्च तक कार्य संपन्न कर लिया जाएगा, तथा चार माह बाद अब यात्री इलेक्ट्रिक इंजन-टे्रन का आंनद ले पाएंगे।यह बातें...

मार्च में इलेक्ट्रिक इंजन-ट्रेन से सफर करेंगे यात्री
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 19 Nov 2017 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़हरवा से किऊल रेलखंड के बीच रेल पटरी का विद्युतीकरण अंतिम चरण में है। वर्ष 2018 के मार्च तक कार्य संपन्न कर लिया जाएगा, तथा चार माह बाद अब यात्री इलेक्ट्रिक इंजन-टे्रन का आंनद ले पाएंगे।

यह बातें पूर्व रेलवे मालदा मंडल के एडीआरएम विजय कुमार साहू ने रविवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर जमालपुर स्टेशन के निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से कहीं। उन्होंने कहा कि सिग्नल और लाइटिंग तथा विद्युत पोल आदि का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

उन्होंने कहा कि दूसरी सुरंग का टेंडर हो चुका है, तथा इसी माह ठेकेदार का नाम सार्वजनिक हो जाएगा। अगले माह मापी और निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। उन्होंने दौलतपुर वाईलेग पर एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेन के सवाल पर कहा कि परिचालन औपचारिकता के साथ शुरू कर दिया है। पहले पूजा स्पेशल चली थी, इसके बाद कई पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों की आवाजाही वीकली व सीमित समय के लिए करायी गई है।

वाईलेग पूरी तरह फिट हो इसकी टेस्टिंग चल रही है। फाइनेंशियल ईयर में वाईलेग पर भी एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें सरपट दौड़ेंगी।

एडीआरएम ने कहा कि लोको शेड स्थित कुल 24 रेलवे क्वार्टर को ध्वस्त किया जा रहा है। फिलहाल यहां चौथी लाइन बिछाने तथा इलेक्ट्रिक इंजन का शंटिग करने और लोकल ट्रेनों का आवाजाही की जाएगी। ताकि जमालपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर लगातार बढ़ रही ट्रेनों का प्रेशर कम हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें