ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमैट्रिक के परीक्षार्थियों को नहीं मिलेंगी अतिरिक्त कॉपियां

मैट्रिक के परीक्षार्थियों को नहीं मिलेंगी अतिरिक्त कॉपियां

एक मार्च से शुरू होने वाली मैट्रिक परीक्षा में परीक्षार्थियों को अतिरिक्त कॉपी नहीं दी जाएगी। सोमवार को एडीएम हरिशंकर प्रसाद ने केन्द्राधीक्षक और वीक्षकों की बैठक में बताया कि गणित की परीक्षा में 24...

मैट्रिक के परीक्षार्थियों को नहीं मिलेंगी अतिरिक्त कॉपियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

एक मार्च से शुरू होने वाली मैट्रिक परीक्षा में परीक्षार्थियों को अतिरिक्त कॉपी नहीं दी जाएगी। सोमवार को एडीएम हरिशंकर प्रसाद ने केन्द्राधीक्षक और वीक्षकों की बैठक में बताया कि गणित की परीक्षा में 24 और अन्य विषयों की परीक्षा के लिए 20 पेज की कॉपी दी जाएगी।

एडीएम ने बताया कि प्रश्न पत्र के अनुसार कॉपियां दी जा रही हैं। अतिरिक्त कॉपियां इस बार नहीं मिली हैं। परीक्षार्थी को प्रत्येक लाइन में लिखना होगा। पेज पर एक चौथाई छोड़ने की जरूरत नहीं है। बालिका उ.वि. में दो स्ट्रांग रूम बनाये गये हैं। प्रथम पाली की कॉपियों को स्ट्रांग रूम ए और दूसरी पाली की कॉपियों को स्ट्रांग रूम बी में रखा जाएगा। पालीवार कोडिंग की गाइड लाइन की जानकारी वीक्षकों को दी जाएगी। वीक्षक छात्रों को कोड भरने के संबंध में विषयवार जानकारी देंगे। मंगलवार को सभी वीक्षकों को टाउन हॉल में जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रशिक्षण देंगे। प्रथम पाली की कॉपियों को उजला रंग और दूसरी पाली की कॉपियों को लाल रंग के कपड़े से सील किया जाएगा।

एडीएम ने बताया कि छात्राओं की जांच के लिए गेट के बगल में कंपार्टमेंट बनाया जाएगा। केन्द्र पर जगह-जगह नोटिस चिपकाकर सीसीटीवी की नजर की जानकारी दी जाएगी। सभी कमरों के बोर्ड पर परीक्षा के नियमों, कार्रवाई और कोडिंग के संबंध में जानकारी दी जाएगी। जिस केन्द्र पर केवल लड़कियां होंगी वहां महिला वीक्षकों की तैनाती होगी। बैठक में वरीय उपसमाहर्ता दीपू कुमार,एसडीओ कुमार अनुज, जिला शिक्षा पदाधिकारी फूलबाबू चौधरी के अलावा केन्द्राधीक्षक, मजिस्ट्रेट आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें