ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसीपीआई में सम्मेलन में फासीवादी ताकतों के खिलाफ संघर्ष का एलान

सीपीआई में सम्मेलन में फासीवादी ताकतों के खिलाफ संघर्ष का एलान

भाकपा का दो दिवसीय जिला संगठन सम्मेलन शुक्रवार को आम्रपाली भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। समापन सत्र में संगठन को मजबूत करने तथा सदस्यों में उर्जा का संचार करने का निर्णय लेते हुए फासीवादी ताकतों के...

सीपीआई में सम्मेलन में फासीवादी ताकतों के खिलाफ संघर्ष का एलान
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकपा का दो दिवसीय जिला संगठन सम्मेलन शुक्रवार को आम्रपाली भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। समापन सत्र में संगठन को मजबूत करने तथा सदस्यों में उर्जा का संचार करने का निर्णय लेते हुए फासीवादी ताकतों के खिलाफ संघर्ष करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर पार्टी के 31 प्रतिनिधियों ने अपनी राय रखी।

सम्मेलन में आगामी चुनाव में वाम दलों से समझौता कर जिले के सभी सातों सीटों पर विधान सभा चुनाव में उम्मीदवार खड़े करने का निर्णय लेते हुए बीजेपी हटाओ देश बचाओ का नारा दिया गया। जिला सचिव सुधीर शर्मा ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था नाजुक दौर से गुजर रही है। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम बेचे जा रहे हैं। कॉरपोरेट घरानों तथा देशी विदेशी पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। गरीब मजदूर और किसान विरोधी नीतियां लागू की जा रही हैं, जिससे आम जनता परेशान है। समापन भाषण देते राज्य कार्यकारिणी सदस्य विजय नारायण मिश्र ने कहा कि केंद्र दक्षिणपंथी नीति को धड़ल्ले से लागू कर रही है। जाति और संप्रदाय का ध्रुवीकरण करने के लिये गोरक्षा भाजपा का मुख्य एजेंडा बन गया है। भाजपा शासित राज्यों में दलित तथा अल्पसंख्यकों को परेशान किया जा रह है। ऐसे फासीवादी ताकतों के खिलाफ संघर्ष तेज करने का आह्वान किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव डॉ. खगेन्द्र ठाकुर, पूर्व विधायक अंबिका प्रसाद, उपेन्द्र प्रसाद मंडल, सुदामा प्रसाद सिंह, राजेन्द्र मंडल आदि ने भी विचार रखे। सम्मेलन की अध्यक्षता अध्यक्ष मंडल सीताराम राय, देव कुमार यादव, उदय कांत झा और छोटेलाल यादव ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें