ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारभागलपुर में बगंडी का फल से 15 बच्चे बीमार, 2 की हालत गंभीर

भागलपुर में बगंडी का फल से 15 बच्चे बीमार, 2 की हालत गंभीर

पीरपैंती बाजार पश्चिम टोला में मंगलवार की शाम जहरीला फल बगंडी खाने से 15 बच्चे बीमार पड़ गये। उल्टी और पेट दर्द की शिकायत पर बच्चों को रेफरल अस्पताल पीरपैंती में भर्ती कराया गया। बीमार बच्चों में दो...

भागलपुर में बगंडी का फल से 15 बच्चे बीमार, 2 की हालत गंभीर
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 02:12 AM
ऐप पर पढ़ें

पीरपैंती बाजार पश्चिम टोला में मंगलवार की शाम जहरीला फल बगंडी खाने से 15 बच्चे बीमार पड़ गये। उल्टी और पेट दर्द की शिकायत पर बच्चों को रेफरल अस्पताल पीरपैंती में भर्ती कराया गया। बीमार बच्चों में दो की हालत गंभीर है।

अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों के नहीं रहने पर परिजनों ने हंगामा किया। स्टोर रूम का ताला तोड़कर बीमार बच्चों के इलाज के लिए स्लाइन निकाला गया।

परिजनों ने बताया कि बच्चे मोहल्ले के पीछे जंगलनुमा बाड़ी की तरफ एक साथ गये। वहां बच्चों ने बगंडी का फल देखा। देखने में चिनिया बादाम जैसे दिखने वाले जंगली फल बगंडी को बच्चों ने खा लिया। घर लौटने पर बच्चों के पेट में दर्द शुरू हुआ।

उसके बाद बच्चे उल्टी करने लगे। सबसे पहले तबरेज और नाजिम की हालत बिगड़ी। दोनों बच्चे बेहोश हो गये। तभी ग्रामीणों को पता चला कि बगंडी खाने से कई बच्चों की तबीयत खराब हुई है। एक साथ इतने बच्चों के बीमार पड़ने से परिजन भयभीत हो गये। तत्काल बच्चों को पीरपैंती अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में बीमार बच्चों को चढ़ाने के लिए स्लाइन नहीं मिला तो परिजनों ने बाजार से खरीदा। लोगों को जानकारी मिली कि अस्पताल के स्टोर में स्लाइन है लेकिन स्वास्थ्यकर्मी गायब हैं। इसपर अस्पताल पहुंचे लोग उग्र होकर हंगामा करने लगे। उग्र भीड़ ने स्टोर रूम का ताला तोड़कर स्लाइन निकाल लिया। देर रात तक दो बच्चों को होश नहीं आया था।

पीरपैंती थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने बताया कि अस्पताल में बीमार बच्चों की निगरानी की जा रही है। इलाज कर रहे डाक्टर दिवाकर पोद्दार ने बताया कि विषैले फल बगंडी को खाने से पेट में दर्द और उल्टी होती है। इसे अधिक खाने पर लोग बेहोश हो जाते हैं। कभी-कभी यह जानलेवा भी हो जाता है। उन्होंने बताया कि बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है।

बादाम समझ बगंडी खाने लगे बच्चे :

स्कूल में परीक्षा देने के बाद मंगलवार की शाम खेलने के दौरान बच्चों ने बगंडी के फल को चिनिया बदाम समझ खा लिया। घर जाने पर बच्चें की तबीयत खराब होने लगी। पीरपैंती बाजार के करीम के चार बेटे बगंडी खाने से बीमार पड़ गये। इसमें मो. चांद, अमन, जुब्बो और मो.तस्लीम शामिल है। बच्चों के बीमार पड़ने से परिवार में अफरा-तफरी मच गयी।

सोनू के दो बेटे मुस्कान और आजाद, नूरआलम के दो बच्चे करीना और विभाष बगंडी खाने से बीमार पड़ गया। बीमार बच्चों में औरंगजेब, तस्लीम, राजा, नाज़िम, विक्की, करीना, तौफीक, तबरेज जुब्बो आदि शामिल हैं।

घटना की जानकारी पर मुखिया शाहबाज अली, उप मुखिया बेताब, राजद पंचायत अध्यक्ष फजलू बारी, प्रमुख पति पप्पू साह, भाजपा अध्यक्ष शिवबालक तिवारी, पूर्व अध्यक्ष मुन्ना सिंह, ऋषिकेश सिंह, जदयू अध्यक्ष विवेका गुप्ता, मुखिया पति रंजीत साह, पंकज साह, शंकर पोद्दार आदि अस्पताल पहुंचे। लोगों ने स्वास्थयकर्मियों के नहीं रहने पर नाराजगी जताई। देर रात तक बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें