ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारआत्मसमर्पण कर चुके पूर्व नक्सलियों को मिली सहायता राशि

आत्मसमर्पण कर चुके पूर्व नक्सलियों को मिली सहायता राशि

कलेक्ट्रेट के सभागार में सोमवार को डीएम धर्मेंद्र सिंह व एसएसपी विवेक कुमार ने आत्मसमर्पण करने वाले पूर्व नक्सलियों को सहायता राशि का भुगतान किया। वर्ष 2005 व 2007 में आत्मसमर्पण करने वाले 18 पूर्व...

आत्मसमर्पण कर चुके पूर्व नक्सलियों को मिली सहायता राशि
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कलेक्ट्रेट के सभागार में सोमवार को डीएम धर्मेंद्र सिंह व एसएसपी विवेक कुमार ने आत्मसमर्पण करने वाले पूर्व नक्सलियों को सहायता राशि का भुगतान किया।

वर्ष 2005 व 2007 में आत्मसमर्पण करने वाले 18 पूर्व नक्सलियों को इस क्रम में सहायता राशि का चेक दिया गया। जिन पूर्व नक्सलियों को चेक दिया गया, उनमें कटरा के हरेराम शर्मा, राजेंद्र राम, हृदय दास, झरी दास, मो. रोजाई, स्व. योगेंद्र राम के पुत्र संजीत कुमार, राधेश्याम मंडल, रामचंद्र दास, गायघाट के मिथिलेश यादव, रोशन दास, रामबाबू राय, उमेश राय, नरेश राम, नंदी सहनी, राजू पासवान, महेश्वर दास व दो पूर्व नक्सलियों की अनुपस्थिति में संबंधित थाना प्रभारी की पहचान पर उनकी पत्नी को सहायता चेक प्रदान किया गया। सभी को एक लाख उन्नीस हजार रुपये का चेक दिया गया है। उल्लेखनीय है कि उग्रवाद को छोड़ समाज की मुख्यधारा में शामिल होने वाले नक्सलियों को सरकार तत्काल सहायता राशि के साथ-साथ पुनर्वास के लिए प्रतिमाह लगभग तीन हजार रुपये की सहायता राशि का भुगतान करती है। इस मौके पर डीएम के अलावा जिला जनसंपर्क अधिकारी नागेंद्र कुमार गुप्ता, वरीय उपसमाहर्ता गोपनीय प्रभारी मणिभूषण के अलावा संबंधित थाना प्रभारी भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें