ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअसरदार हड़ताल के लिए बैंक कर्मियों का प्रदर्शन

असरदार हड़ताल के लिए बैंक कर्मियों का प्रदर्शन

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर मंगलवार की हड़ताल की सफलता के अलग-अलग बैंकों के क्षेत्रीय व जोनल कार्यालयों पर बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन किया। आठ सूत्री मांगों को लेकर केन्द्र सरकार के...

असरदार हड़ताल के लिए बैंक कर्मियों का प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर मंगलवार की हड़ताल की सफलता के अलग-अलग बैंकों के क्षेत्रीय व जोनल कार्यालयों पर बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन किया। आठ सूत्री मांगों को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।

सोमवार को पंकज मार्केट स्थित बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक कार्यालय परिसर, अघोरिया बाजार स्थित पीएनबी मंडल कार्यालय, जिला स्कूल के सामने इलाहाबाद बैंक मंडल कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया। बैंक कर्मियों ने कहा कि सरकार मजदूर विरोधी बैंकिंग सुधार बिल, बैंकों के एसोसिएशन के आंदोलन के अधिकार का समाप्त करना चाहती है। आउटसोर्स पद्धति से बैंकिंग कराना चाह रही है।

बैंकों के यूनियनों ने दावा किया है कि वे निजी बैंकों व एटीएम भी बंद कराएंगे। नोटबंदी के कारण कैश की कमी के कारण एटीएम सेवा सबसे अधिक असर पड़ेगा। फोरम के सह संयोजक चंदन कुमार ने बताया कि जिले में राष्ट्रीयकृत बैंकों के साथ उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की सभी 340 से अधिक शाखाएं बंद रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें