ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअभी करना होगा इंतजार, अगले सप्ताह से प्रधान डाकघर में बनेगा पासपोर्ट

अभी करना होगा इंतजार, अगले सप्ताह से प्रधान डाकघर में बनेगा पासपोर्ट

तकनीकी कारणों से प्रधान डाकघर में मंगलवार से पासपोर्ट बनने की सुविधा नहीं शुरू होगी। अब यह सुविधा अगले सप्ताह से शुरू हो सकती है। इस संबंध में सोमवार को पटना पासपोर्ट ऑफिस ने प्रधान डाकघर के सीनियर...

अभी करना होगा इंतजार, अगले सप्ताह से प्रधान डाकघर में बनेगा पासपोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

तकनीकी कारणों से प्रधान डाकघर में मंगलवार से पासपोर्ट बनने की सुविधा नहीं शुरू होगी। अब यह सुविधा अगले सप्ताह से शुरू हो सकती है। इस संबंध में सोमवार को पटना पासपोर्ट ऑफिस ने प्रधान डाकघर के सीनियर पोस्टमास्टर को सूचित किया है।

वरीय पोस्टमास्टर आरएन शर्मा ने बताया कि प्रधान डाकघर में पासपोर्ट बनाने के लिए समुचित व्यवस्था कर दी गयी थी। 28 फरवरी से सुविधा शुरू होनी थी, लेकिन कुछ कारणों से यह शुरू नहीं हो सकी। अब इसके अगले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। हालांकि विभाग के कर्मियों का कहना है कि बायोमीट्रिक विधि से फोटो खींचने की मशीन पासपोर्ट ऑफिस के पास कम है। अनुमान है कि होली बाद यह सुविधा बहाल होगी। वहीं सीनियर पोस्टमास्टर ने बताया कि इस पर अंतिम निर्णय पासपोर्ट ऑफिस को ही लेना है।

पासपोर्ट बनवाने के लिए जरूरी कागजात :

आवासीय प्रमाणपत्र इसमें बैंक खाता, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, प्रखंड या जिला मुख्यालय से जारी आवासीय प्रमाण पत्र। उम्र प्रमाण के लिए आधार कार्ड या मैट्रिक का प्रमाण पत्र अगर दोनों नहीं है तो ड्राइवरिंग लाइसेंस जरूरी है। फोटो प्रधान डाकघर में ही खींची जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें