ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारट्रांसपोर्टरों की राज्यव्यापी हड़ताल 27 को

ट्रांसपोर्टरों की राज्यव्यापी हड़ताल 27 को

परिवहन सुरक्षा विधेयक-2016 के विरोध में गुरुवार को बैरिया स्थित एक पेट्रोल पंप पर बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने...

ट्रांसपोर्टरों की राज्यव्यापी हड़ताल 27 को
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

परिवहन सुरक्षा विधेयक-2016 के विरोध में गुरुवार को बैरिया स्थित एक पेट्रोल पंप पर बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि यह विधेयक जन विरोधी है। सरकार ने उनसे विचार किए बिना ही परमिट, लाइसेंस, बीमा, निबंधन आदि के शुल्क को बढ़ा दिया है। इससे ट्रासंपोर्ट व्यवसाय से जुड़े लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। उन्होंने कहा कि वाहनों के परिचालन पर पेशाकर लगाया जाना व फिटनेश फेल होने पर प्रतिदिन 50 रुपये के हिसाब से फाइन लगाना सही नहीं है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 26 मार्च की मध्य रात्रि से 27 मार्च की मध्य रात्रि तक राज्यव्यापी हड़ताल किया जाएगा। इस दौरान ट्रक, बस, टेंपो सहित सभी प्राइवेट गाड़ियां नहीं चलेंगी। वहीं, दूध, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, बिजली, टैंकर व आवश्यक सेवा की गाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा। मौके पर जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा, आलोक सिंह, राजकिशोर शर्मा, धरमजीत मिश्र, एआर अन्नू, बलिंद्र सिंह, मनोज सिंह, अरविंद सिंह व कामेश्वर महतो मौजूद थे।

ऑटो संघ ने भी किया समर्थन :

ट्रांसपोर्ट फेडरेशन की हड़ताल का समर्थन मुजफ्फरपुर ऑटो रिक्शा कर्मचारी संघ ने किया है। बैरिया गोलंबर स्थित संघ कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। संघ के अध्यक्ष एआर अन्नु व महासचिव मो. इलियास इलु ने सरकार के नये परिवहन कानून को काला कानून बताया। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में हमलोग ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के साथ हैं। 26 की मध्य रात्रि से 27 मार्च की शाम पांच बजे तक वे भी हड़ताल पर रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें