ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमजदूरों को हक पाने के लिए करना होगा संघर्ष : जमदार

मजदूरों को हक पाने के लिए करना होगा संघर्ष : जमदार

इस पूंजीवादी व्यवस्था में कुछ पाने के लिए मजदूरों को संगठित होकर संघर्ष करना पड़ेगा। केन्द्र व राज्य सरकार मजदूर विरोधी है। दोनों सरकार गरीबों का शोषण करती है। ये बातें बिहार राज्य निर्माण कामगार...

मजदूरों को हक पाने के लिए करना होगा संघर्ष : जमदार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

इस पूंजीवादी व्यवस्था में कुछ पाने के लिए मजदूरों को संगठित होकर संघर्ष करना पड़ेगा। केन्द्र व राज्य सरकार मजदूर विरोधी है। दोनों सरकार गरीबों का शोषण करती है। ये बातें बिहार राज्य निर्माण कामगार यूनियन के महामंत्री नाथुन जमदार ने कही। वे रविवार को मुस्तफागंज के बिस्कोमान भवन में यूनियन के चौथे जिला सम्मेलन के अंतिम दिन बोल रहे थे। इस दो दिवसीय सम्मेलन में मजदूर नेताओं ने मजदूरों से विशेषकर असंगठित क्षेत्र के मजदूरों से संगठित होने की अपील की।

25 सदस्यीय जिला कमेटी गठित:

सम्मेलन के दौरान डेलीगेट सेशन में 25 सदस्यीय जिला कमेटी का गठन किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता सुन्देश्वर सहनी ने की। मौके पर यूनियन के उपाध्यक्ष विनोद पासवान, जिला मंत्री सलीम परवेज, सचिव सुरेश राम सहित कई अन्य मजदूर नेताओं ने अपने विचार रखे। इससे पहले, उद्घाटन सत्र में मजदूर नेताओं ने सरकार को मजदूर विरोधी बताते हुए कई प्रस्ताव स्वीकृत किए। इन प्रस्तावों में असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को संगठित करने और कृषि क्षेत्र के मजदूरों से जुड़ी समस्याओं को प्रधानता दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें