ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारभोजनावकाश के पूर्व मात्र 20 मिनट तक चली सदन की कार्यवाही

भोजनावकाश के पूर्व मात्र 20 मिनट तक चली सदन की कार्यवाही

विधान परिषद में भोजनावकाश के पूर्व विपक्ष ने पूर्व कुलपति विधायक मेवालाल चौधरी एवं कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया। कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के लाल बाबू...

भोजनावकाश के पूर्व  मात्र 20 मिनट तक चली सदन की कार्यवाही
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

विधान परिषद में भोजनावकाश के पूर्व विपक्ष ने पूर्व कुलपति विधायक मेवालाल चौधरी एवं कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया। कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के लाल बाबू प्रसाद ने प्रश्नोत्तरकाल को रोककर कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग की। उप सभापति हारुण रसीद ने परिषद की कार्य संचालन नियमावली के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव को अस्वीकृत कर दिया।

प्रश्नकाल शुरू होते ही विपक्षी सदस्य वेल में पहुंचकर हंगामा व नारेबाजी करने लगे। आसन के करीब पहुंचकर ‘मेवालाल व ब्रजेश पांडेय को गिरफ्तार करो के नारे लगाने लगे। भोजनावकाश के पूर्व तीन बार कार्यवाही स्थगित हुई । इस बीच मात्र 20 मिनट ही सदन चला। पहले 11 मिनट, फिर छह मिनट एवं पुन: मात्र तीन मिनट ही कार्यवाही चली।

उप सभापति ने कहा कि शून्यकाल के दौरान विपक्ष अपनी बात रख सकता है। लेकिन विपक्ष अपनी मांगों पर डटा रहा। फिर उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण पर पेश संशोधन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष अपनी बात कह सकते हैं, लेकिन विपक्ष अपनी मांग पर अड़ा रहा।

इस बीच संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने 2015-16 के लेखा-खंड एक को सदन पटल पर रखा। उन्होंने कहा कि कार्य संचालन नियमावली के तहत ही सदन की कार्यवाही चलनी चाहिए। विपक्ष परंपराओं को तोड़ रहा है। विपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने सदन की कार्यवाही संचालित किए जाने पर आपत्ति जतायी और कहा कि विपक्ष के वेल में जाने के बावजूद कार्यवाही जारी रखना उचित नहीं है। वेल में पहुंचकर नारेबाजी करने वालों में विपक्ष के लाल बाबू प्रसाद, रजनीश कुमार, मंगल पांडेय, नवल किशोर यादव शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें