ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकाउंटर पर कर्मी नदारत, लोगों ने जताया विरोध

काउंटर पर कर्मी नदारत, लोगों ने जताया विरोध

अधिकारी से लेकर पुलिसकर्मी तक नदारत रहने के कारण अनुमंडल कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर कर्मियों को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। गुरुवार को भीड़ में शामिल किसी के द्वारा कर्मी पर हाथ चला दिए...

काउंटर पर कर्मी नदारत, लोगों ने जताया विरोध
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

अधिकारी से लेकर पुलिसकर्मी तक नदारत रहने के कारण अनुमंडल कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर कर्मियों को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। गुरुवार को भीड़ में शामिल किसी के द्वारा कर्मी पर हाथ चला दिए जाने के बाद कर्मी काउंटर छोड़कर चले गए।

इधर राशन कार्ड जमा करने पहुंचे लोग काउंटर गैलरी समेत बरामदे व परिसर में जमे रहे और हो-हल्ला मचाते रहे। लोगों का कहना था कि फतुहा से सुबह ही आकर भूखे-प्यासे लाइन में लगे है, लाइन इतनी लम्बी है कि तीन बजे तक काउंटर पर पहुंचना मुश्किल है। आखिरकार किसी तरह दोपहर पौने दो आलमगंज थाना से एक एएसआई दो जवानों के साथ आरटीपीएस काउंटर पहुंचकर भीड़ को नियंत्रण किया। इसके बाद लोगों को कतारबद्ध कर आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू करवाई।

क्या था मामला : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत नया राशन कार्ड बनाने व पुराने कार्ड में संशोधन को लेकर आवेदन जमा किए जा रहे हैं। कर्मियों ने बताया कि बिहार दिवस कार्यक्रम में यहां के सभी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं पुलिस बल की भी तैनाती की गई है। जिस कारण थाना से पुलिस बल नहीं मिली। वहीं अनुमंडल में तैनात होमगार्ड के चारों जवान अपनी मानदेय बढ़ाए जाने की मांग को लेकर तीन दिन पहले से ही हड़ताल पर चले गए हैं। जिस कारण सुरक्षा की कमी का फायदा उठाकर आवेदक चैम्बर में घुस गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें