ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोच छोड़ एक किलोमीटर आगे निकला जननायक एक्सप्रेस का इंजन

कोच छोड़ एक किलोमीटर आगे निकला जननायक एक्सप्रेस का इंजन

दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर शनिवार को हायाघाट स्टेशन पहुंचने से पहले जननायक एक्सप्रेस का इंजन बोगियों को छोड़ आगे निकल गया। बोगी को छोड़ने की जगह से तकरीबन एक किलोमीटर आगे बढ़ने के बाद ड्राइवर को एहसास...

कोच छोड़ एक किलोमीटर आगे निकला जननायक एक्सप्रेस का इंजन
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 12 Aug 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर शनिवार को हायाघाट स्टेशन पहुंचने से पहले जननायक एक्सप्रेस का इंजन बोगियों को छोड़ आगे निकल गया। बोगी को छोड़ने की जगह से तकरीबन एक किलोमीटर आगे बढ़ने के बाद ड्राइवर को एहसास हुआ कि इंजन बिना बोगी के है। इसके बाद उसने तत्काल इंजन को रोका व वापस बैक किया। इसके बाद बोगियों को जोड़कर हायाघाट स्टेशन पहुंचाया गया। इस बीच बोगियों के अचानक रुकने व इंजन नहीं होने की जानकारी मिलने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

हायाघाट के एएसएम ने बताया कि ट्रेन दरभंगा जंक्शन से पांच बचकर 20 मिनट पर खुली थी। यह लहेरियासराय, थलवारा, हायाघाट व समस्तीपुर स्टेशन होते हुए अमृतसर तक जाती है। हादसे के कारण ट्रैक पर आधा घंटा तक ट्रेन रुकी रही। उन्होंने बताया कि इंजन की कपलिंग की पिन टूट गई थी। इस कारण बोगियां इंजन से अलग हो गई।

एएसएम ने बताया कि शाम 6 बजे ट्रेन थलवारा स्टेशन से गुजरते हुए हायाघाट आ रही थी। स्टेशन के होम सिग्नल से पूर्व इंजन की कपलिंग की पिन टूट गई। इससे बोगियां अलग होकर पीछे छूट गयी। स्टेशन पहुंचने से पूर्व ही ड्राइवर को इसका पता लग गया। उसने इंजन वापस कर बोगियों को जोड़कर ट्रेन हायाघाट स्टेशन लाया और फिर ट्रेन समस्तीपुर की ओर निकल गयी। समस्तीपुर स्टेशन पर करीब 8 बजे पहुंची ट्रेन के कपलिंग की फिर से जांच की गई। एएसएम के अनुसार इस दौरान रेलखंड पर करीब एक घंटे से अधिक विभिन्न ट्रेनों का परिचालन ठप रहा। इस हादसे में किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें