फोटो गैलरी

Hindi News ओपिनियन विदेशी मीडियानहीं मान रहा उत्तर कोरियाः फिर किया मिसाइल परीक्षण, अमेरिका बोला- नाकाम रहा

नहीं मान रहा उत्तर कोरियाः फिर किया मिसाइल परीक्षण, अमेरिका बोला- नाकाम रहा

अपने एक अन्य उकसावे के आचरण में प्योंगयांग ने एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया लेकिन वह उत्तर कोरियाई क्षेत्र से बाहर नहीं आ सकी। पेंटागन ने इसकी पुष्टि करते हुए इसे असफल प्रयास करार दिया...

नहीं मान रहा उत्तर कोरियाः फिर किया मिसाइल परीक्षण, अमेरिका बोला- नाकाम रहा
एजेंसी,वाशिंगटनSat, 29 Apr 2017 09:38 AM
ऐप पर पढ़ें

अपने एक अन्य उकसावे के आचरण में प्योंगयांग ने एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया लेकिन वह उत्तर कोरियाई क्षेत्र से बाहर नहीं आ सकी। पेंटागन ने इसकी पुष्टि करते हुए इसे असफल प्रयास करार दिया है।

 पीएसीओएम के प्रवक्ता डेव बेनहम ने एक बयान में बताया, यूएस पैसेफिक कमांड ने इसका पता लगाया और हमारा यह मानना है कि उत्तर कोरिया ने 28 अप्रैल को हवाई समयानुसार सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर मिसाइल प्रक्षेपण किया था। बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण पुक्चांग एयरफील्ड के पास किया गया। 

बेहनम ने कहा, मिसाइल उत्तर कोरियाई क्षेत्र से बाहर नहीं आ सकी। उन्होंने कहा कि नॉर्थ अमेरिकन एयारोस्पेस डिफेंस कमांड (एनओआरएडी) ने दृढ़ता से यह बात कही कि उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण से उत्तरी अमेरिका को कोई खतरा नहीं है।

परमाणु संकट : उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण, फेल

बेनहम ने कहा, यूएस पैसेफिक कमान कोरियाई गणराज्य एवं जापान में अपने सहयोगियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्धता से खड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार, मिसाइल संभवत: मध्यम दूरी की केएन-17 बैलिस्टिक मिसाइल थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें