ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशनई चालः पाकिस्तान ने एक भारतीय नागरिक को किया गिरफ्तार, जांच कर रहा भारत

नई चालः पाकिस्तान ने एक भारतीय नागरिक को किया गिरफ्तार, जांच कर रहा भारत

पाकिस्तान में एक भारतीय नागरिक को यात्रा और वीजा संबंधी दस्तावेज नहीं रखने की वजह से गिरफ्तार किया गया है। एक मीडिया की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’...

नई चालः पाकिस्तान ने एक भारतीय नागरिक को किया गिरफ्तार, जांच कर रहा भारत
एजेंसी ,इस्लामाबादMon, 22 May 2017 07:28 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में एक भारतीय नागरिक को यात्रा और वीजा संबंधी दस्तावेज नहीं रखने की वजह से गिरफ्तार किया गया है। एक मीडिया की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार शेख नबी अहमद को बीते 19 मई को उस वक्त पकड़ा गया जब वह यात्रा या वीजा संबंधी दस्तावेज मुहैया नहीं करा सका। अहमद मुंबई के जोगेश्वरी ईस्ट का रहने वाला है।

पुलिस का कहना है कि भारतीय नागरिक को यहां के सेक्टर एफ-8 में नाजिमुद्दीन रोड पर चलते हुए रोका गया। उसने खुद को भारतीय बताया तो पुलिस ने उससे वीजा संबंधी दस्तावेज मांगे। कागजात नहीं देने पर उसे पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

अखबार का कहना है कि अहमद के खिलाफ पाकिस्तान में गैरकानूनी ढंग से प्रवेश करने और रहने के लिए विदेशी नागरिक अधिनियम-1946 के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया गया है। बहरहाल, भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी ने कहा कि दूतावास को किसी की गिरफ्तारी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

अहमद की गिरफ्तारी उस समय हुई है जब कुछ दिनों पहले ही अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई मौत की सजा पर रोक लगा दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें