ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडदेवघर और बासुकीनाथ में शाम तक एक-एक लाख ने किया जलाभिषेक

देवघर और बासुकीनाथ में शाम तक एक-एक लाख ने किया जलाभिषेक

महाशिवरात्रि पर देवघर में कामनालिंग वैद्यानाथ के जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ देर शाम तक उमड़ती रही। करीब एक लाख भक्त जलार्पण कर चुके हैं। हर तरफ बोल बम के जयकारे हैं और भक्ति संगीत...

देवघर और बासुकीनाथ में शाम तक एक-एक लाख ने किया जलाभिषेक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

महाशिवरात्रि पर देवघर में कामनालिंग वैद्यानाथ के जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ देर शाम तक उमड़ती रही। करीब एक लाख भक्त जलार्पण कर चुके हैं। हर तरफ बोल बम के जयकारे हैं और भक्ति संगीत श्रद्धालुओं के कानों में मिश्री घोल रहा है। दिनभर देवघर के बरमसिया मोहल्ले तक श्रद्धालुओं की आठ किलोमीटर लंबी कतार लगी रही।

बासुकीनाथ मंदिर में भी फौजदारी बाबा के अभिषेक के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी। सुबह से ही हर-हर महादेव के जयकारों से हर मार्ग गुंजायमान रहा। मंदिर प्रांगण से लेकर मेला क्षेत्र बाबा भक्तों से पटा हुआ था। यहां भी लाख श्रद्धालुओं ने बाबा की पूजा-अर्चना की।

महाशिवरात्रि पर बाबा के अभिषेक के लिए गुरुवार से ही लोग पहुंचने लगे थे। इस कारण सभी होटल और धर्मशालाएं भर गए। सुबह जैसे ही मंदिर का पट खुला, वैसे ही बाबा की पूजा-अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस ने बाबा की पूजा-अर्चना करने के लिए विशेष व्यवस्था की थी। महिलाओं तथा पुरुषों की अलग-अलग कतार लगाई गईं। गर्भगृह के निकास द्वार पर अवैध रूप से प्रवेश करने को लेकर धक्का-मुक्की भी हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें