ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडजिला सहकारिता पदाधिकारी पर होगी कार्रवाई

जिला सहकारिता पदाधिकारी पर होगी कार्रवाई

उपायुक्त अमित कुमार ने बार-बार बैठक से गैरहाजिर रहने पर जिला सहकारिता पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जिला कृषि पदाधिकारी...

जिला सहकारिता पदाधिकारी पर होगी कार्रवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

उपायुक्त अमित कुमार ने बार-बार बैठक से गैरहाजिर रहने पर जिला सहकारिता पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा जिला कृषि पदाधिकारी कालीपदो महतो को बैठक में न पहुंचने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया है। की-परफार्मेंस इंडिकेटर की सोमवार को उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में दोनों अधिकारी नदारद थे।

पहले भी हुआ था नोटिस

बैठक में उपायुक्त को बताया गया कि कई बैठकों से जिला सहकारिता पदाधिकारी कृष्णा भगत लगातार नहीं हिस्सा लिए हैं। इससे पहले भी उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जा चुका हैं। बैठक में बताया गया कि सर्टिफिकेट केस में 63 में से 51 मामलों का निष्पादन हो चुका है। इसी तरह दखलदेहानी के 51 मामले में से 10 को दखलदेहानी मिल चुकी है। पांच जगहों पर पंचायत भवन का निर्माण चल रहा, जिनमें से मार्च तक तीन पंचायत भवन का निर्माण पूरा हो जाएगा।

डोभा के सभी ल्क्ष्य स्वीकृत

उपायुक्त ने निर्देश दिया कि जितने डोभा के लक्ष्य दिए गए हैं, उन सभी को स्वीकृत किया जाए। जिससे डोभा निर्माण के कामकाज में तेजी आ सके।

अल्पसंख्यक छात्र नहीं मिल रहे

104 अल्पसंख्यक छात्रों को साइकिल वितरण करनी है, लेकिन अभी तक अल्पसंख्यक छात्र सरकारी स्कूल में नहीं मिल पाए हैं। अन्य सभी को साइकिलें दे दी गई हैं।

शहरी क्षेत्र में मार्च तक ओडीएफ

उपायुक्त ने निर्देश दिया कि शहरी क्षेत्र को हर हाल में मार्च तक शौचालय मुक्त (ओडीएफ) घोषित कर देना है। जमशेदपुर और मानगो अक्षेस तथा जुगसलाई नगरपालिका के विशेष पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि वे किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें