ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडअडाणी के लिए जमीन की जिद्द छोड़े सरकार : बाबूलाल मरांडी

अडाणी के लिए जमीन की जिद्द छोड़े सरकार : बाबूलाल मरांडी

झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार को गोड्डा में अडाणी पावर प्लांट के लिए जमीन अधिग्रहण की जिद छोड़ देनी चाहिए। जिद पर अड़ी रही, तो उनकी पार्टी रैयतों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेगी।...

अडाणी के लिए जमीन की जिद्द छोड़े सरकार : बाबूलाल मरांडी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार को गोड्डा में अडाणी पावर प्लांट के लिए जमीन अधिग्रहण की जिद छोड़ देनी चाहिए। जिद पर अड़ी रही, तो उनकी पार्टी रैयतों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेगी। मरांडी पार्टी कार्यालय में मंगलवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि छह दिसंबर की जनसुनवाई और पांच मार्च की पर्यावरणीय सुनवाई में रैयतों की बात नहीं सुनी गई। अपनी पसंद के कुछ लोगों की बात सुनकर दस मिनट में सुनवाई खत्म कर दी गई। इसका विरोध करने पर प्रशासन द्वारा बल प्रयोग किया गया। रैयतों पर गोलियां बरसायी गईं। इस तरह सात और आठ मार्च को ग्रामसभा का आयोजन किया गया, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया।

उन्होंने कहा कि 566 रैयतों ने गोड्डा उपायुक्त को शपथ-पत्र सौंपकर कहा कि वे जमीन नहीं देना चाहते हैं। उनकी जमीन कृषि योग्य है, इसलिए उसका अधिग्रहण नहीं किया जाए। 42 गांव के 10,000 रैयतों ने भारत सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के सचिव को हस्ताक्षरयुक्त शपथ-पत्र भेजकर पूरी स्थिति से अवगत कराया है। उनसे भी जमीन अधिग्रहण पर रोक लगाने का आग्रह किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें