ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशक्रिकेट की महाउपलब्धी होगी सचिन का महाशतक

क्रिकेट की महाउपलब्धी होगी सचिन का महाशतक

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने उम्मीद जतायी कि स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 100वां शतक रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में ही पूरा करने में सफल...

क्रिकेट की महाउपलब्धी होगी सचिन का महाशतक
एजेंसीSat, 05 Nov 2011 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने उम्मीद जतायी कि स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 100वां शतक रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में ही पूरा करने में सफल रहेंगे और यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा अवसर होगा।

धौनी ने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा कि हम चाहते हैं कि जब सचिन यह शतक बना लें तो तभी इस पर बात की जाए। यह उपलब्धि किसी भी समय हासिल की जा सकती है। वह इस मैच या फिर किसी भी मैच में इसे हासिल कर सकते हैं। यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा अवसर होगा। हमें उम्मीद है कि वह पहले टेस्ट में ही यह उपलब्धि हासिल कर लेगा।

तेंदुलकर को इस महाशतक के लिए अब केवल एक सैकड़े की दरकार है। उन्होंने अब तक टेस्ट मैचों में 51 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 48 शतक जमाये लेकिन पिछली 12 पारियों से वह शतक जमाने में नाकाम रहे हैं। धौनी ने हालांकि कहा कि टीम अभी इस पर ध्यान नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि हम इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और सीरीज के लिए अच्छी तैयारियों पर ध्यान दे रहे हैं। अभी महत्वपूर्ण यह है कि हम अच्छी तैयारी करें। हमने पिछले दो दिन में अच्छा अभ्यास किया है और हमारी टीम बेहतर स्थिति में दिख रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें