ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवेतन नहीं, सोशल मीडिया की आजादी है युवाओं की प्राथमिकता

वेतन नहीं, सोशल मीडिया की आजादी है युवाओं की प्राथमिकता

युवाओं के लिए अच्छा वेतन जरूरी है लेकिन वे ऐसी नौकरी को तरजीह देते हैं जहां दफ्तर में मोबाइल संपर्क कर अनुमति के साथ सोशल मीडिया से जुड़ने की आजादी...

वेतन नहीं, सोशल मीडिया की आजादी है युवाओं की प्राथमिकता
Thu, 03 Nov 2011 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

युवाओं के लिए अच्छा वेतन जरूरी है लेकिन वे ऐसी नौकरी को तरजीह देते हैं जहां दफ्तर में मोबाइल संपर्क कर अनुमति के साथ सोशल मीडिया से जुड़ने की आजादी हो। वैश्विक औसत के मुकाबले भारत में यह रुझान ज्यादा लोकप्रिय है। यह बात वैश्विक नेटवर्किंग प्रौद्योगकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सिस्को की रपट में कही गई है।
  
रपट के मुताबिक विश्व के युवा कार्यबल की उम्मीदें और प्राथमिकताएं सिर्फ पैसा नहीं बल्क सोशल मीडिया और मोबाइल उपकरणों के उपयोग की स्वतंत्रता भी है। सर्वेक्षण मे कहा गया कि वैश्विक स्तर पर 30 से कम उम्र के तीन में एक कालेज के छात्र और युवा कर्मचारी सोशल मीडिया व मोबाइल उपकरण के उपयोग की स्वतंत्रता, काम में गतिशीलता को वेतन से ज्यादा तरजीह देते हैं।
   
भारत में 57 फीसदी कर्मचारियों ने कहा कि वे ऐसा ऐसी नौकरी करेंगे जहां वेतन कम मिले लेकिन उपकरण के उपयोग और सोशल मीडिया के उपयोग में लचीलापन होगा। वैश्विक स्तर पर करीब 40 फीसदी छात्र और 45 फीसदी कर्मचारियों का ऐसा ही विचार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें