ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशब्रिटेन में 11 साल की लड़की बनेगी सबसे कम उम्र की मां

ब्रिटेन में 11 साल की लड़की बनेगी सबसे कम उम्र की मां

ब्रिटेन में 11 साल की एक लड़की सबसे कम उम्र की मां बनने वाली है, जो जल्द ही एक बच्चे को जन्म देनेवाली है। पुलिस ने बताया कि इस बच्चे के पिता के बारे में माना जा रहा है कि वह भी होनेवाली मां से कुछ साल...

ब्रिटेन में 11 साल की लड़की बनेगी सबसे कम उम्र की मां
एजेंसीSat, 18 Mar 2017 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में 11 साल की एक लड़की सबसे कम उम्र की मां बनने वाली है, जो जल्द ही एक बच्चे को जन्म देनेवाली है। पुलिस ने बताया कि इस बच्चे के पिता के बारे में माना जा रहा है कि वह भी होनेवाली मां से कुछ साल ही बड़ा है और नाबालिग है। 

समाचार पत्र, गार्जियन में शुक्रवार को प्रकाशित खबर में कहा गया है कि कानूनी बाध्यताओं के कारण गर्भवती से जुड़ी पहचान जाहिर नहीं की गई है। वर्तमान में सबसे कम उम्र की मांग ने 12 साल की उम्र में साल 2014 में एक बच्चे को जन्म दिया था, जिसके पिता की उम्र 13 साल थी। वे ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के माता-पिता थे।

उनकी बच्ची अपनी 28 वषीर्या दादी के पास पल रही है, जबकि उसकी मां स्कूल में पढ़ाई कर रही है। विश्व बैंक के आंकड़ों के मुताबिक, ब्रिटेन पिछले एक दशक में किशोर गभार्धान के मामलों में तेज गिरावट लाने में कामयाब रहा है।

लेकिन पश्चिमी यूरोप में यह स्थिति अभी भी सबसे ज्यादा है और समूचे यूरोप में यह 6ठे नंबर पर है। किशोर गभार्धान के मामले में रोमानिया, बुल्गारिया, स्लोवेकिया, हंगरी और माल्टा ही ब्रिटेन से आगे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें