ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशफिर से आया Nokia का यह धांसू फोन, जानें इसके 5 शानदार फीचर्स

फिर से आया Nokia का यह धांसू फोन, जानें इसके 5 शानदार फीचर्स

बर्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस-2017 में नोकिया ने रविवार को 3310 मॉडल को रिलॉन्च किया। 'स्नेक' गेम के साथ आने वाले इस मोबाइल में कंपनी ने कई खूबियां दी हैं। इसमें बैटरी, कैम

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 12:11 PM

बर्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस-2017 में नोकिया ने रविवार को 3310 मॉडल को रिलॉन्च किया। 'स्नेक' गेम के साथ आने वाले इस मोबाइल में कंपनी ने कई खूबियां दी हैं। इसमें बैटरी, कैमरा आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि नोकिया ने कंपनी ने पहली बार सितंबर, 2000 में 3310 को लॉन्च किया था। यह फोन काफी लोकप्रिय रहा था।

इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कंपनी ने इसके 12 करोड़ 60 लाख मोबाइल सेट बेचे थे। इस इवेंट में नोकिया-3310 के अलावा कंपनी ने तीन और एंड्रायड स्मार्टफोन लॉन्च किए हैँ। अब जब कंपनी ने 3310 मॉडल को दोबारा लॉन्च कर दिया है तो livehindustan.com इस फोन से जुड़ी पांच खास बातें बता रहा है। जानें:

नोकिया-3310 की इतनी है कीमत 

नोकिया-3310 को रिलॉन्च करते हुए कंपनी ने इसकी कीमत से भी पर्दा उठाया। कंपनी ने इस मॉडल को 3450 रुपये में लॉन्च किया है। यूरोप में इसकी कीमत 49 यूरो रखी गई है। कंपनी ने कई रंगों में इस फोन को लॉन्च किया है। 

मोबाइल में है कलर डिस्प्ले 

कई सालों पहले जब नोकिया ने 3310 को लॉन्च किया था, तब उस समय इसका डिस्प्ले ब्लैक एंड व्हाइट था। अब इसे कलर डिस्प्ले में उतारा गया है। नोकिया-3310 का यह मॉडल 2.4 इंच स्क्रीन के साथ आएगा। वहीं इसके पिक्सल 120 पीपीआई रखे गए हैं। 

यूपी चुनाव से जुड़ी हर अपडेट बस एक क्लिक पर

फिर से आया Nokia का यह धांसू फोन, जानें इसके 5 शानदार फीचर्स 1 / 3

फिर से आया Nokia का यह धांसू फोन, जानें इसके 5 शानदार फीचर्स

मोबाइल में मिलेगा कैमरा 

मोबाइल कैमरे के महत्व को देखते हुए नोकिया ने अपने 3310 मॉडल में कैमरा दिया है। हालांकि, कंपनी ने सेल्फी के लिए कैमरा नहीं दिया है लेकिन 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा एलईडी फ्लैश से इस कैमरे को और बेहतर बनाया गया है। 

वापस आया 'स्नेक' गेम 

नोकिया ने अपने इस फोन में स्नेक गेम को फिर से डाला है। कई सालों पहले जब 3310 फोन को लॉन्च किया गया था, तब इसमें स्नेक गेम दिया गया था। उस समय यह गेम काफी लोकप्रिय हुआ। अब कंपनी ने फिर से 3310 को स्नेक गेम के साथ रिलॉन्च किया है।

फिर से आया Nokia का यह धांसू फोन, जानें इसके 5 शानदार फीचर्स 2 / 3

फिर से आया Nokia का यह धांसू फोन, जानें इसके 5 शानदार फीचर्स

फोन में मिलेगी दमदार बैटरी

आज के समय में मोबाइल फोन्स का इस्तेमाल करने वालों को हमेशा एक ही दिक्कत रहती है, वह है बैटरी का ज्यादा देर तक न चलना। नोकिया ने अपने 3310 मॉडल में इस बार बैटरी का खास ध्यान रखा है। कंपनी का दावा है कि स्टैंड बाई पर रखने पर इस फोन की बैटरी एक महीने तक चल सकती है। वहीं, यदि कॉल के लिए फोन का इस्तेमाल हो तो 22 घंटे तक बैटरी चल जाएगी।

फिर से आया Nokia का यह धांसू फोन, जानें इसके 5 शानदार फीचर्स 3 / 3

फिर से आया Nokia का यह धांसू फोन, जानें इसके 5 शानदार फीचर्स