ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरेलवे हर दो घंटे के बाद ताजा भोजन मुहैया कराएगा

रेलवे हर दो घंटे के बाद ताजा भोजन मुहैया कराएगा

खानपान को लेकर शिकायतों से जूझ रही रेलवे ने हर दो घंटों में ताजा खाना यात्रियों को परोसने की योजना बनाई है। यह खाना बेस किचेन में तैयार होगा। हर दिन करीब 11 लाख यात्रियों को भोजन मुहैया कराने वाली...

रेलवे हर दो घंटे के बाद ताजा भोजन मुहैया कराएगा
एजेंसीTue, 21 Mar 2017 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

खानपान को लेकर शिकायतों से जूझ रही रेलवे ने हर दो घंटों में ताजा खाना यात्रियों को परोसने की योजना बनाई है। यह खाना बेस किचेन में तैयार होगा। हर दिन करीब 11 लाख यात्रियों को भोजन मुहैया कराने वाली रेलवे ने हाल ही में लागू नई खानपान नीति के तहत खाना पकाने और वितरण की व्यवस्था अलग कर दी है। 

TRAIN के नंबर से जानें कब, कहां और कैसे जाएगी आपकी ट्रेन
 

खानपान पर एक राउंड टेबल कांफ्रेंस में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, हमने अपने यात्रियों को अच्छी गुणवत्ता का खाना देने का निर्णय लिया है। इसके लिए कई स्थानों पर रसोईघर बनाने का निर्णय लिया है ताकि यात्रा के हर दो घंटे पर ताजा खाना वहां से लिया जा सके।

ये है दक्षिण भारत की पहली लग्जरी ट्रेन, किराया जानकर उड़ जाएंगे होश

खाद्य और पेय उद्योग जगत, स्वयं सहायता समूह के प्रतिनिधियों और आईआरसीटीसी एवं रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस राउंड टेबल सम्मेलन में हिस्सा लिया। इसका उददेश्य नई नीति के तहत रोडमैप तैयार करना था जिससे रेल परिसरों में बेहतरीन खानपान सेवा मुहैया कराई जा सके। ट्रेनों में खानपान सेवा के खिलाफ शिकायतों के मद्देनजर प्रभु ने कहा, जब कभी भी शिकायतें आती हैं हम हमेशा शीघ्र कार्रवाई करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें