ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली की सड़कों पर छात्रों का संघर्ष

दिल्ली की सड़कों पर छात्रों का संघर्ष

जेएनयू छात्र उमर खालिद को लेकर रामजस कॉलेज में हुई हिंसा पर गुरुवार को छात्रों का संघर्ष दिल्ली की सड़कों पर दिखा। डीयू के नॉर्थ कैंपस, पुलिस मुख्यालय और जेएनयू में छात्रों ने प्रदर्शन किए। इस बीच...

दिल्ली की सड़कों पर छात्रों का संघर्ष
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

जेएनयू छात्र उमर खालिद को लेकर रामजस कॉलेज में हुई हिंसा पर गुरुवार को छात्रों का संघर्ष दिल्ली की सड़कों पर दिखा। डीयू के नॉर्थ कैंपस, पुलिस मुख्यालय और जेएनयू में छात्रों ने प्रदर्शन किए। इस बीच मीडियाकर्मियों और छात्रों पर लाठीचार्ज मामले में तीन पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। 

कई जगह प्रदर्शन: वामपंथी छात्र संगठनों ने आईटीओ में पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इसमें उमर खालिद ने भी हिस्सा लिया। छात्रों ने एबीवीपी के खिलाफ केस दर्ज करने और मारपीट करने वाले छात्रों को गिरफ्तार करने की मांग की। कांग्रेस के छात्र गुट एनएसयूआई ने मौरिस नगर थाने पर शांति मार्च निकाला। वहीं एबीवीपी कार्यकर्ता नार्थ कैंपस में जमा हुए और कहा कि वे डीयू को जेएनयू नहीं बनने देंगे। 

लापरवाही मानी: दिल्ली पुलिस ने डीयू की घटना में सही तरीके से कार्रवाई नहीं करने की बात मानी है। इसके साथ ही पुलिस ने डीयू में धारा 144 लगाए जाने की खबरों का भी खंडन किया है।

यह है मामला:  रामजस में मंगलवार को एक सेमिनार था। इसमें जेएनयू के उमर और शेहला राशिद को बुलाया गया था लेकिन एबीवीपी के विरोध के चलते कार्यक्रम रद्द हो गया। बुधवार को इस मामले को लेकर एबीवीपी और वाम छात्र गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई।  
  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें