ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशयोगी ने संसद में बताया, कैसे वह 'राहुल - अखिलेश' के बीच में आए

योगी ने संसद में बताया, कैसे वह 'राहुल - अखिलेश' के बीच में आए

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 08:28 PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पहली बार संसदभवन पहुंचे और सदन में अपने विचार रखे। इस दौरान उन्होंने अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए भावुक नजर आए। उन्होंने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर भी चुटकी ली।

हम यहां आप को संसद में सीएम योगी के भाषण की 5 उन बातों को बताने जा रहे जिन्होंने सदन मौजूद सभी सदस्यों का ध्यान खींचा।

1 - 'पहले मैं काफी पतला था'
योगी आदित्यनाथ ने संसद में कहा कि जब वह पहली बार 1998 में सांसद बनकर आए थे तो काफी पतले थे। इस लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और सदन के ज्यादातर सदस्य हंस पड़े। सुमित्रा महाजन ने कहा आप अभी भी तो ज्यादा मोटे नहीं हैं। योगी ने कहा एक बार में उस समय के रसायन मंत्री सुर्जीत सिंह बर्नाला जी पास गया तो आधे घंटे तक मुझे घूरते रहे और कई बार पूछा कि तुम गोरखपुर के सांसद हो? बर्नाला ने कहा वह एक बार वह गोरखपुर गए तो बमबारी होने लगी, तब से वहां नहीं गए। योगी ने कहा इस बात का उन्हें काफी बुरा लगा कि उनके जिले के बारे में लोगों के मन में कैसी धारणा है। फिर गोरखपुर के सुधार के प्रयास शुरू किए।

2 - 'एक साल राहुल गांधी से छोटा और अखिलेश यादव से बड़ा हूं'
हल्के फुल्के अंदाज में उन्होंने कहा वह राहुल गांधी से एक साल छोटे और अखिलेश यादव से एक साल बड़़ें हैं। उन्होंने चुटकी लेने के अंदाज में विपक्ष के नेता मल्लिकाअर्जुन खड़गे से कहा कि दोनों की जोड़ी के बीच में आ गया इसके लिए उनकी पार्टी की विफलताओं का कारण है।

योगी ने संसद में बताया, कैसे वह 'राहुल - अखिलेश' के बीच में आए1 / 2

योगी ने संसद में बताया, कैसे वह 'राहुल - अखिलेश' के बीच में आए

 

3 - 34 जिले इंसेफलाइटिस से पीडि़त थे
इंसेफलाइटिस से सबसे ज्यादा गरीबों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के बच्चे मरते थे लेकिन किसी ने सदन में इसकी आवाज नहीं उठाई। प्रधानमंत्री जी ने गोरखपुर के लिए एक एम्स दिया जिसके बाद लोगों स्वास्थ्य सेवाएं मिल पाएंगी। गोरखपुर में अब एम्स का काम शुरू हुआ है। उन्होंने गोरखपुर की फर्टिलाइजर फैक्ट्री भी काफी समय बंद रहने का मुद्दा उठाया और इसे चालू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया।

4- अराजकता और दंगों से मुक्त प्रदेश होगा उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्‍था को सुधारने का संकल्प लेते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अब अराजकता और दंगों से मुक्त प्रदेश बनेगा। उन्होंने कहा सदन के सभी सदस्यों का उत्तर प्रदेश में स्वागत है। यहां अब कानून का राज होगा।

18 साल सांसद रहे योगी संविधान में चाहते थे ये 6 बड़े बदलाव

5 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का भारत और उनके सपनों का उत्तर प्रदेश
योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बार बार आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वह अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का भारत बनाएंगे। उनके सपनों का उत्तर प्रदेश बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में कहीं भी चुनाव होते हैं तो वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आईकॉन के रूप में रखा जाता है।

देखें भाषण का वीडियो-