ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशझूठ निकली हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री के 12वीं पास की खबर!

झूठ निकली हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री के 12वीं पास की खबर!

शिक्षक भर्ती घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे 82 वर्षीय ओम प्रकाश चौटाला 12वीं पास नहीं हैं। हालांकि उनके बेटे और इनेलो महासचिव अभय चौटाला का दावा है कि उनके पिता 12वीं पास कर चुके हैं, जबकि...

झूठ निकली हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री के 12वीं पास की खबर!
एजेंसी,चंडीगढ़Sat, 20 May 2017 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षक भर्ती घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे 82 वर्षीय ओम प्रकाश चौटाला 12वीं पास नहीं हैं। हालांकि उनके बेटे और इनेलो महासचिव अभय चौटाला का दावा है कि उनके पिता 12वीं पास कर चुके हैं, जबकि दस्तावेज ऐसे किसी दावे को पुष्ट नहीं करते हैं। 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री के छोटे बेटे और इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने दावा किया था कि उनके पिता दिल्ली की तिहाड़ जेल में 10 साल की सजा काटने के दौरान उच्च माध्यमिक परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास हुए। 

हालांकि, राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) ने स्पष्ट किया है कि चौटाला कक्षा दसवीं की परीक्षा में उपस्थित हुए थे जबकि बारहवीं की परीक्षा में नहीं और किसी का भी परिणाम घोषित नहीं किया गया। 

दस्तावेजों से पता चला कि चौटाला समाज विज्ञान, विज्ञान और तकनीक, हिंदी, भारतीय संस्कृति और विरासत एवं बिजनेस स्टडीज विषयों में कक्षा दसवीं परीक्षा में उपस्थित हुए थे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें