ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअम्मा की मौत के 6 महीने बाद भी रोज 15 हजार लोग आते हैं दर्शन के लिए

अम्मा की मौत के 6 महीने बाद भी रोज 15 हजार लोग आते हैं दर्शन के लिए

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य में अम्मा नाम से लोकप्रिय जे जयललिता की मौत के छह महीने हो चुके हैं। लेकिन उनकी समाधि पर लोगों का हुजुम जुटना कम नहीं हुआ है। जो भी चेन्नई के मरीना बीच जाता, वह...

अम्मा की मौत के 6 महीने बाद भी रोज 15 हजार लोग आते हैं दर्शन के लिए
एजेंसी,चेन्नईSun, 21 May 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य में अम्मा नाम से लोकप्रिय जे जयललिता की मौत के छह महीने हो चुके हैं। लेकिन उनकी समाधि पर लोगों का हुजुम जुटना कम नहीं हुआ है। जो भी चेन्नई के मरीना बीच जाता, वह अम्मा की समाधि के पास एक बार जरूर जाता है। जयललिता की समाधि अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं के लिए एक तीर्थ का स्थान ले लिया है। 

समाधिक की देखरेख करने वाले अधिकारियों ने बताया कि 5 दिसंबर 2016 को हुई मौत के बाद से रोजाना औसतन 15 हजार लोग समाधि पहुंचते हैं। इनमें पुरुष, महिलाएं, बच्चे, युवा, बुजुर्ग शामिल हैं। दर्शन करने वाले पूरे राज्य से आ रहे हैं। इनमें से बहुत सी महिलाएं होती हैं जिनके लिए अम्मा अब भी प्रतिमान हैं। इनके अलावा पार्टी कार्यकर्ता, समर्थक और पर्यटक भी बड़ी संख्या में यहां पहुंचते हैं। वे सर्पाकार कतार में बनी लाइनों में खड़े होकर समाधि के दर्शन के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हैं।

मरीना बीच पर रविवार को पहुंची एक महिला को अपने पोते-पोतियों को बताते हुए सुना गया, जया पट्टिया कुंबीट्टुक्को यानी जया दादी को प्रणाम करो। सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही बी कल्पना ने कहा, वो उन महिलाओं में से थीं, जिन्हें मैं प्रेरणा के लिए देखती थीं, उनके साहस के लिए, पुरुषों के प्रभाव वाले सियासी क्षेत्र में मजबूती से खड़े होने के लिए।

गौरतलब है कि चेन्नई के अपोलो अस्पताल में 70 दिनों तक इलाज चलने के बाद पांच दिसंबर को जयललिता का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें