ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRउत्तराखंड को मिलेगी केंद्र से मदद,PM ने जताया भरोसा

उत्तराखंड को मिलेगी केंद्र से मदद,PM ने जताया भरोसा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की प्राथमिकताओं और मंत्रियों को...

उत्तराखंड को मिलेगी केंद्र से मदद,PM ने जताया भरोसा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की प्राथमिकताओं और मंत्रियों को विभागों के बंटवारे पर विचार-विमर्श किया। इसके बाद देर शाम मुख्यमंत्री रावत ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने रावत को केंद्र से उत्तराखंड को पूरा सहयोग दिए जाने का भरोसा दिया। साथ ही, भ्रष्टाचार पर लगाम कसने और कार्यप्रणाली में पारदर्शिता लाने की हिदायत दी। 

संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कक्ष में हुई मुलाकात में मोदी ने रावत को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कुछ भी बर्दाश्त नहीं करने को कहा। मोदी ने रावत को उत्तराखंड को विकसित राज्य बनाने का संकल्प लेकर काम करने को कहा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि उत्तराखंड नया राज्य है। उसके विकास के लिए केंद्र सरकार राज्य की जरूरत के मुताबिक सभी तरह की मदद देगी। 

मुख्यमंत्री रावत ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी शिष्टाचार भेंट की। जेटली के साथ राज्य की विभिन्न योजनाओं के लिए केंद्रीय सहायता पर चर्चा हुई है। 

बाद में रावत ने शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू से भेंट की और स्मार्ट सिटी और अमृत योजना समेत विभिन्न शहरी परियोजनाओं पर मंथन किया। नायडू ने आश्वस्त किया कि राज्य को किसी तरह के वित्तीय आवंटन की समस्या नहीं आने दी जाएगी। 

शाह से मिलकर किए मंत्रियों के विभाग फाइनल
शाम को मुख्यमंत्री रावत ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और अपनी सरकार के मंत्रियों को विभागों के बंटवारे पर व्यापक चर्चा की। सूत्रों के अनुसार, शाह के साथ बैठक में सभी मंत्रियों के विभागों के आवंटन का काम पूरा कर लिया गया है। हालांकि, सीएम ने इसका खुलासा नहीं किया। रावत ने कहा कि जल्द ही वे सभी मंत्रियों को विभाग बांट देंगे, ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री गुरुवार सुबह दून पहुंचेंगे। इसके बाद ही मंत्रियों को विभाग मिलने की संभावना है। 

18 मार्च को ली थी त्रिवेंद्र रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ
07 कैबिनेट और दो राज्यमंत्रियों ने भी ली थी शपथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें