ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRएक्सप्रेस वे निर्माण में धार्मिंक स्थल और पुलिस चौकी बनी बाधा

एक्सप्रेस वे निर्माण में धार्मिंक स्थल और पुलिस चौकी बनी बाधा

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरिफेरल वे के निर्माण में आ रही बाधा को दूर करने के लिए सोमवार को प्रदेश के मुख्य सचिव वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा करेंगे। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे में एक...

एक्सप्रेस वे निर्माण में धार्मिंक स्थल और पुलिस चौकी बनी बाधा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Feb 2017 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरिफेरल वे के निर्माण में आ रही बाधा को दूर करने के लिए सोमवार को प्रदेश के मुख्य सचिव वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा करेंगे। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे में एक धार्मिक स्थल और एक पुलिस चौकी बाधा बनी हुई है। इसे हटाने के लिए भी प्रशासन अपनी योजना बताएगा। इसके लिए अफसरों ने तैयारी शुरू कर दी है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरिफेरल वे के निर्माण में आ रही बाधा को दूर करने के लिए प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के निर्माण में दिल्ली से डासना तक अतिक्रमण बड़ी समस्या है। पिछले दिनों यहां से अतिक्रमण हटाया भी गया, लेकिन अभी तक पूरा अतिक्रमण हट नहीं पाया है। इस रास्ते में एक धार्मिक स्थल, पुलिस चौकी समेत तीन निर्माण बड़ी बाधा हैं। अतिक्रमण हटने के बाद ही काम तेजी से चल पाएगा।

वहीं, ईस्टर्न पेरिफेरल वे का निर्माण आए दिन किसान रुकवा देते हैं। किसान मुआवजे को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। शनिवार को भी अफसरों के साथ किसानों की बैठक हुई। किसानों को मुआवजे के बारे में बताया गया। इस एक्सप्रेस वे का निर्माण तेजी से चलता रहे, इसकी भी कवायद तेज हो गई है। एडीएम प्रशासन ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार को प्रदेश के मुख्य सचिव दोनों मामलों की समीक्षा करेंगे। साथ ही इसमें आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए चर्चा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें