ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRआयकर टीम का विरोध, धमकी देनेे वाले व्यापार मंडल अध्यक्ष समेत क ई पर मुकदमा

आयकर टीम का विरोध, धमकी देनेे वाले व्यापार मंडल अध्यक्ष समेत क ई पर मुकदमा

- आरडीसी में ज्वैलर्स के यहां आयकर टीम छापेमारी में करने गई थी- अंबेडकर रोड पर स्वर्ण महल ज्वैलर्स पर भी विरोध प्रदर्शन, हंगामा- व्यापार मंडल अध्यक्ष गोपीचंद की टीम का विरोध किया, नोकझोंक - गोपीचंद...

आयकर टीम का विरोध, धमकी देनेे वाले व्यापार मंडल अध्यक्ष समेत क ई पर मुकदमा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Mar 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

- आरडीसी में ज्वैलर्स के यहां आयकर टीम छापेमारी में करने गई थी

- अंबेडकर रोड पर स्वर्ण महल ज्वैलर्स पर भी विरोध प्रदर्शन, हंगामा

- व्यापार मंडल अध्यक्ष गोपीचंद की टीम का विरोध किया, नोकझोंक

- गोपीचंद के समर्थकों व ज्वैलर्स के खिलाफ नोंकझोंक, धमकी देने का मुकदमा

शहर के दों सर्राफा शोरूम के यहां छापेमारी करने गई आयकर टीम के साथ व्यापारी नेताओं ने अभद्रता, नोकझोंक और पिस्टल दिखाकर मारने की धमकी दी। व्यापारी नेताओं ने पर दोनों जगहों पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का भी आरोप है। आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने दोनों ज्वेलर्स के अलावा महानगर उत्तर प्रदेश व्यापार प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष गोपीचंद समेत 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

आयकर जांच शाखा की दो टीम शनिवार शाम को दो सर्राफा शोरूम पर छापा मारने गई थी। जांच शाखा के डिप्टी डायरेक्टर प्रद्युमन कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम आरडीसी में डी-10 में मैसर्स राधे लाल एंड संस के शोरूम पर गई। तो दूसरी टीम डिप्टी डायरेक्टर सुनील कुमार यादव के नेतृत्व में अंबेडकर रोड पर स्वर्ण महल शोरूम में गई। जांच शाखा के साथ आयकर निरीक्षक व पुलिसकर्मी थे।

आरोप है कि आयकर टीम के शोरूम में घुसते ही मालिकों एवं अन्य कर्मियों ने विरोध शुरु कर दिया। आयकर अधिकारियों का कहना था कि यह छापेमारी नहीं, नियमित सर्वे है। शोरूम में स्टॉक और रजिस्टर का सत्यापन करना है। शोरूम मालिक के फोन पर चंद मिनटों में ही व्यापार मंडल अध्यक्ष गोपीचंद अपने समर्थक व्यापारी नेताओं के साथ वहां आ धमके। उन्होंने सर्वे का विरोध करते हुए आयकर टीम के साथ धक्कामुक्की, नोकझोंक और अभद्रता की। सर्राफा एसोसिएशन व व्यापार मंडल के नेताओं ने पिस्टल दिखाकर कागजात फाड़कर शोरूम से बाहर निकालने का प्रयास किया।

अंबेडकर रोड पर स्वर्ण महल शोरुम में भी व्यापार मंडल के नेताओं ने आयकर टीम के साथ अभद्रता, गाली-गलौज और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाकर सर्वे करने से रोक दिया।

उप निदेशक प्रद्युमन सिंह ने कविनगर और उप निदेशक सुनील कुमार यादव ने शहर कोतवाली में व्यापार मंडल, शोरूम के निदेशक मोहित कुमार सिंहल, रविंद्र कुमार, गोपीचंद और उनके करीब 100 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें