ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसोशल ट्रेड में मुरादनगर के तीन हजार से अधिक लोगों से ठगे गए तीस करोड़ रुपये

सोशल ट्रेड में मुरादनगर के तीन हजार से अधिक लोगों से ठगे गए तीस करोड़ रुपये

पीड़ितों को एकत्र करने के लिए बनाया व्हाटसप ग्रुप 3700 करोड़ की महागठी के मामले में मुरादनगर व ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले दो हजार से अधिक लोग भी शिकायत करने की बात कह रहे हैं। पीड़ितों को व्हॉटसएप...

सोशल ट्रेड में मुरादनगर के तीन हजार से अधिक लोगों से  ठगे गए तीस करोड़ रुपये
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Mar 2017 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पीड़ितों को एकत्र करने के लिए बनाया व्हाटसप ग्रुप

3700 करोड़ की महागठी के मामले में मुरादनगर व ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले दो हजार से अधिक लोग भी शिकायत करने की बात कह रहे हैं। पीड़ितों को व्हॉटसएप ग्रुप बनाकर जोड़ा जा रहा है। मुरादनगर के लोगों से भी 30 करोड़ से अधिक की ठगी हुई है।

सोशल मीडिया ट्रेड के नाम चल रही एब्लेज इंफो सॉल्सूशंस कम्पनी में तीन हजार से अधिक लोगों ने कम्पनी में पैसा लगाया था। गत एक फरवरी को एसटीएफ ने कम्पनी पर छापा मारकर कम्पनी के निदेशक व अन्य लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कम्पनी में निवेश करने वाले अमित त्यागी,आदेश कुमार, अंकित गर्ग ने बताया कि मुरादनगर के अलावा गांव नेकपुर, सरना, सुराना, खिमावती, रावली और खैराजपुर सहित करीब दो दर्जन से अधिक गांवों के तीन हजार से अधिक लोगों ने निवेश किया था। अधिकांश लोगों ने तो कम्पनी बंद होने से कुछ दिन पहले ही पैसे लगाए थे। उन्होंने बताया कि कम्पनी बंद होने पर क्षेत्र का करीब तीस करोड़ रुपये डूब गया है। कम्पनी में पैसा लगाने वाले लोगों ने जानकारी के अभाव से परेशान है। अब कम्पनी के खिलाफ कुछ लोगों ने मुहिम छेड़ दिया है। व्हॉटसएप ग्रुप व फेसबुक के माध्यम से पीड़ितों को जोड़ा जा रहा है। जल्द से दो हजार से अधिक पीड़ित एसटीएफ की ईमेल आईडी पर अपनी शिकायत दर्ज कराएगे। पीड़ितों से सबुत के साथ शिकायत देने को कहा जा रहा है।

......................

नाला ढहने से तालाब का गंदा पानी एक दर्जन मकानों में घुसा

मुरादनगर। संवाददाता

गांव बसंतपुर-सैंतली में नाला ढह जाने के कारण तालाब का पानी मलिन बस्ती में एक दर्जन से अधिक मकानों में घुस गया। मकान में गंदा पानी आ जाने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। नाले का निर्माण दो वर्ष पूर्व 13 लाख रुपये की लागत से हुआ था।

गांव बसंतपुर-सैंतली में मलिन बस्ती वाल्मीकि कॉलोनी के पास में तालाब है। कॉलोनी व तालाब के बीच में दो वर्ष पूर्व करीब 13 लाख रु़पये की लागत से नाले का निर्माण किया गया था। इसके बाद कॉलोनी के लोगों को राहत महसुस हुई। पिछले दिनों पानी का अधिक दबाव आ जाने के कारण नाले की दीवार ढह गई। जिस कारण तालाब का पानी बस्ती में घुस गया। इतना ही नहीं गंदा पानी एक दर्जन से अधिक मकानों में पिछले एक सप्ताह से घुसा हुआ है। लोग जैसे ही मकानों से पानी निकालने की व्यवस्था करते हुए पानी फिर से आ जाता है। मकानों के अंदर तालाब का गंदा पानी आ जाने के कारण लोगों का जीवन नारकीय हो गया है। लोग अपने-अपने मकानों की छत पर रहकर जीवनयापन कर रहे हैं। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के अंदर पानी रोकने के प्रयास नहीं किए गए तो वह धरना-प्रदर्शन करेंगे।

इस बारे में ग्राम प्रधान अर्णिमा त्यागी का कहना है कि नाले ढह जाने की सूचना प्रशासन को दे दी गई है। जल्द ही नाले का निर्माण दोबारा कराने का प्रयास किया जाएगा।

...............

हत्या आरोपी सात साल बाद दबोचा

मुरादनगर। गांव दुहाई में सात वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले में वांछित चल रहे आरोपी को पुलिस ने चड़ीगढ़ से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी पर कई थानों में संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। थाना प्रभारी हरिदयाल यादव ने बताया कि सन 2010 में गांव दुहाई में एक युवक की हत्या हुई थी। इस मामले में आरोप दीपक कुमार निवासी बह्रमपुरी कॉलोनी मेरठ जमानत कराने के बाद फरार चल रहा था। न्यायालय ने आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वांरट जारी कर रखे थे। थानाप्रभारी ने बताया कि आरोपी दीपक पुलिस को चकमा देकर चड़ीगढ़ में रह रहा था। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने चडीगढ़ स्थित एक मकान पर छापा मारकर दीपक कुमार को दबोच लिया और जेल भेज दिया। उन्होंने बताया कि दीपक के खिलाफ मेरठ के कई थानों में हत्या,लूट व अन्य मामले दर्ज हैं।

................

अपहृत छात्रा बरामद, आरोपी गिरफ्तार

मुरादनगर। 12 दिन पूर्व रावली मार्ग से स्कूल वैन चालक द्वारा अपहृत की गई कक्षा 12वीं की छात्रा को पुलिस ने बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी छात्रा से कोर्ट में शादी करने का दावा कर रहा है। पुलिस ने छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है।

गत छह मार्च को रावली मार्ग से स्कूल जाते वक्त गांव छज्जूपुर निवासी छात्रा अचानक लापता हो गई थी। परिजनों ने स्कूल वैन चालक पर अपहरण की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने छात्रा को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी छात्रा से शादी करने का दावा कर रहा है, लेकिन छात्रा नाबालिग है। उन्होंने बताया कि छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है। छात्रा के मस्जिस्ट्रेट के बयान के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। छात्रा के परिजनों ने बताया कि छात्रा की उम्र 16 वर्ष के आसपास है।

अवैध निर्माण का विरोध करने पर महिला को पीटा

मुरादनगर। थाना क्षेत्र के गांव दुहाई में अवैध निर्माण रोकने पर जेठ ने महिला को मारपीट कर घायल कर दिया है। महिला की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव दुहाई में यशवीर व सुरेन्द्र का मकान आसपास है। सुरेन्द्र अपने मकान का निर्माण कर रहा है। आरोप है कि सुरेन्द्र ने मकान का छज्जा यशवीर की ओर कर दिया। जब इस बात का विरोध यशवीर क पत्नी पूनम ने किया तो सुरेन्द्र व उसके पुत्र राजीव, संजीव ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। महिला ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

................

बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्रों पर हमला का आरोप

मुरादनगर। गांव जलालाबाद के एक दर्जन से अधिक छात्रों ने थानाप्रभारी को शिकायत पत्र देकर बाहरी युवकों पर शनिवार को बोर्ड परीक्षा के दौरान केएन इंटर कॉलेज के अंदर घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। छात्रों ने बोर्ड परीक्षा के दौरान सुरक्षा की मांग की है। हंस इंटर कॉलेज के हंस इंटर कॉलेज के छात्रों का सेंटर मुख्य मार्ग स्थित केएन इंटर कॉलेज गया हुआ है। गांव जलालाबाद निवासी इंटर के छात्रा धर्मेन्द्र,विनित ,संदीप,आदित्य,अनुज सहित एक दर्जन से अधिक छात्रों ने आरोप लगाया है कि शनिवार को जब वह बोर्ड परीक्षा देने गए तो मलिक नगर कॉलोनी निवासी कुछ युवकों ने कॉलेज के अंदर घूसकर मारपीट की थी। शिक्षिकों के आने पर हमलावर फरार हो गए और आगे भुगतने की धमकी देकर गए थे। छात्रों ने थाना प्रभारी से बोर्ड परीक्षा के दौरान सुरक्षा की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें