ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमैदान पर याद था सिर्फ पिता का सपना - सोनी

मैदान पर याद था सिर्फ पिता का सपना - सोनी

भारत में महिला क्रिकेटरों के लिए भविष्य है बेहतरश्रीलंका में हुई महिला क्रिकेट प्रतियोगिता से लोटी गाजियाबाद की सोनीगाजियाबाद| कार्यालय संवाददातागाजियाबाद की क्रिकेटर सोनी यादव ने कहा कि श्रीलंका में...

मैदान पर याद था सिर्फ पिता का सपना - सोनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में महिला क्रिकेटरों के लिए भविष्य है बेहतर

श्रीलंका में हुई महिला क्रिकेट प्रतियोगिता से लोटी गाजियाबाद की सोनी

गाजियाबाद| कार्यालय संवाददाता

गाजियाबाद की क्रिकेटर सोनी यादव ने कहा कि श्रीलंका में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए सिर्फ पिता का सपना याद था। उन्हीं का सपना पूरा करना मैरा लक्ष्य है। सोनी का महापौर अशु वर्मा ने शुक्रवार को कविनगर में स्वागत किया।

श्रीलंका में 7 से 21 फरवरी तक महिला क्रिकेट प्रतियोगिता हुई। इस प्रतियोगिता में भारत समेत कुल 10 विदेशी टीमों ने भाग लिया। गाजियाबाद की सोनी यादव भारतीय टीम का हिस्सा थी। इस प्रतियोगिता में सोनी ने तीन मैच खेल। शुक्रवार को सोनी ने हिन्दुस्तान से बात करने हुए अपने पहले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के अनुभव बांटे। गोविंदपुरम की रहने वाली सोनी ने बताया कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी एक टीम के रूप में खेल। इसी का परिणाम है कि भारत ने विजेता का खिताब हासिल किया। दिल्ली से खेलने वाली सोनी ने बताया कि मैंने साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और जिम्बाबे के खिलाफ टीम का हिस्सा बनी थी। इस प्रतियोगिता में ज्यादा कुछ खास नहीं कर सकी, लेकिन 50 से ज्यादा रन बनाए और एक विकेट लिया है। उन्होंने बताया कि श्रीलंका की महिला टीम अच्छा खेलती है। रेलवे में नौकरी करने वाली सोनी ने बताया कि महिलाओं के लिए क्रिकेट में बेहतर भविष्य है। लगातार भारतीय महिला क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली से रणजी मैच, टी-20 मैच खेल चुकी सोनी ने बताया कि अब वह तीन मार्च से रायपुर में होने वाली प्रतियोगिता की तैयारियों में जुटेंगी। इस प्रतियोगिता में सोनी सेंट्रल जोन से खेलेगी। ऑल राउंड सोनी ने रामकिशन स्कूल संजय नगर में शुरुआती पढ़ई की है।

दूसरे दिन गाजियाबाद का रहा शानदार प्रदर्शन

-महामाया स्टेडियम में चल रही है प्रदेश स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता

-प्रतियोगिता में प्रदेश की 10 टीमें कर रही है प्रतिभाग

गाजियाबाद| कार्यालय संवाददाता

महामाया स्टेडियम में ओपन राज्य आमंत्रण हॉकी (पुरुष) प्रतियोगता चल रही है। दूसरे दिन गाजियाबाद और नॉर्दन रेलवे लखनऊ के बीच खेला गया मैच ट्रॉ रहा। वहीं, लखनऊ, साईं सेंटर लखनऊ, स्पोर्ट्स हॉस्टल सैफई ने एक तरफा मुकाबले में जीत दर्ज की।

प्रतियोगिता में गाजियाबाद और नॉर्दन रेलवे लखनऊ के बीच खेल हुआ। इसमें दोनों टीमों ने एक एक गोल किया। मैच में गाजियाबाद टीम की ओर से 29वें मिनट में दीपक ने फील्ड गोल तथा नॉर्दन रेलवे लखनऊ टीम की ओर से 23वें मिनट में शरीष्ट ने फील्ड गोल किया। दोनों टीमों की तरफ से बराबर गोल रहने के कारण मैच ड्रॉ हो गया। इसके बाद लखनऊ और मुज्जफरनगर के बीच मैच हुआ। इसमें लखनाऊ ने एकतरफा मुकाबले में मुज्जफरनगर को 9-0 से हराया। लखनऊ की ओर से मोनू ने चार, शरीक ने तीन, मुकेश व नवल किशोर ने एक एक गोल किया। साईं सेंटर लखनऊ और मेरठ के बीच मैच खेला गया इसमें साईं सेंटर लखनऊ ने मेरठ को 9-5 से हराया। साईं सेंटर की ओर से जतिन सिंह ने तीन, राजकुमार व विशाल ने एक एक गोल किया। स्पोर्ट्स हॉस्टल सैफई और मुज्जफरनगर के बीच खेला गया इसमें स्पोर्ट्स हॉस्टल सैफई ने मुज्जफरनागर को 6-0 से हरा दिया। स्पोर्ट्स हॉस्टल सैफई की ओर से फहद खाने ने तीन, दीपक पटेल ने दो, नीरज यादव, मोहित कुशवाह ने एक एक गोल किया। इस दौरान क्रीड़ा अधिकारी सुनील चंद्र जोशी, राकेश शर्मा, पंकज त्यागी, अभिज्ञान मालवीय, परवेज अली रामदास रावत और गोविंद कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें