ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRएक करोड़ रुपए दहेज़ की मांग पूरी न होने पर नवविवाहिता को दिया जहर

एक करोड़ रुपए दहेज़ की मांग पूरी न होने पर नवविवाहिता को दिया जहर

वैशाली में रहने वाले एक पीडब्ल्यूडी के जेई और उसके सॉफ्टवेयर इंजीनियर बेटे पर दहेज की खातिर नवविवाहिता को जहर देने का आरोप है। पिछले महीने की 17 तारीख को दुल्हन बनी पायल (24 साल) इस वक्त वैशाली के...

एक करोड़ रुपए दहेज़ की मांग पूरी न होने पर नवविवाहिता को दिया जहर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

वैशाली में रहने वाले एक पीडब्ल्यूडी के जेई और उसके सॉफ्टवेयर इंजीनियर बेटे पर दहेज की खातिर नवविवाहिता को जहर देने का आरोप है। पिछले महीने की 17 तारीख को दुल्हन बनी पायल (24 साल) इस वक्त वैशाली के मैक्स अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। 

पुलिस के मुताबिक बम्हेटा (गाजियाबाद) निवासी गजेंद्र का अपना कारोबार है। उन्होंने गत 17 जनवरी को अपनी बेटी पायल की शादी वैशाली सेक्टर दो में रहने वाले पीडब्ल्यूडी में जेई के बेटे से की थी। गजेंद्र का कहना है कि शादी के वक्त एक करोड़ रुपये दहेज में दिए गए थे। बावजूद इसके पायल के ससुराल वाले शादी के बाद से ही एक करोड़ रुपये और मांग रहे हैं। पति और ससुर एक नया कारोबार शुरू करना चाहते है। 

गजेंद्र ने पायल के ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताणना का आरोप लगाते हुए बताया कि आज सुबह करीब छह बजे वैशाली में जेई के घर से तेज आवाजें आ रही थीं। आवाजें सुनकर उनके रिश्तेदार, जो कि जेई के घर के पास ही रहते हैं, वहां गए तो देखा पायल की हालत बिगड़ी हुई है। पूछने पर जेई के परिजनों ने बताया कि पायल की तबितयत ठीक नहीं है। पायल को अस्पताल ले जाने पर पता चला है कि उसे जहर दिया गया है। गजेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने पायल के सुसर और देवर को हिरासत में ले लिया है। जबकि पति फरार है। 

पायल का पति गुड़गांव में एक निजी कंपनी में जाब करता है। पायल (24 साल) भी एमबीए है मगर फिलहाल वह कोई नौकरी नहीं कर रही थी। थानाध्यक्ष प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। दोनों पक्षों से पूछताछ जारी है। पायल की हालत गंभीर बनी हुई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें