ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदर्दनाक: वाशिंग मशीन में डूबकर दो मासूम की मौत

दर्दनाक: वाशिंग मशीन में डूबकर दो मासूम की मौत

दिल्ली में विजय विहार के रोहिणी सेक्टर 1 में शनिवार दोपहर वाशिंग मशीन में डूबने से तीन वर्षीय जुड़वां बच्चों की मौत हो गई। इस दर्द नाक हादसे के वक्त बच्चों की मां दुकान पर सामान लेने के लिए गई...

दर्दनाक: वाशिंग मशीन में डूबकर दो मासूम की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 07:31 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में विजय विहार के रोहिणी सेक्टर 1 में शनिवार दोपहर वाशिंग मशीन में डूबने से तीन वर्षीय जुड़वां बच्चों की मौत हो गई। इस दर्द नाक हादसे के वक्त बच्चों की मां दुकान पर सामान लेने के लिए गई थी। 

जानकारी के अनुसार कोटक र्मंहद्रा बैंक में कार्यरत रविंद्र सिंह परिवार के साथ रोहिणी सेक्टर 1 स्थित फ्लैट में करीब छह साल से रह रहे हैं। परिवार में पत्नी राखी, दस साल का बेटा और तीन साल के जुड़वां निशांत-नक्षय थे। शनिवार दोपहर को राखी निशांत एवं नक्षय को नहलाने के लिए बाथरूम ले गईं। बाथरूम में पहले से कपड़ों का ढेर लगा था। कपड़े धोने के लिए उन्होंने वशिंग मशीन के टब में पानी भरा तो देखा कि सर्फ नहीं है।

इस पर राखी दोनों बच्चों को बाथरूम में छोड़कर सर्फ लेने पास की दुकान पर चली गईं। जब वह लौटी तो बच्चे नहीं मिले। खोजबीन करने पर जब बाथरूम में देखा गया तो दोनों बच्चे र्वांशग मशीन के टब में औंधे पड़े हुए थे। दोनों के पैर ऊपर और सिर नीचे की ओर था। दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने जांच के बाद शव परिवार को सौंप दिया है। 

कपड़ों के ढेर के सहारे चढ़े! 

जांच में अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों बच्चों ने कपड़े के ढेर पर चढ़कर र्वांशग मशीन में झांका होगा। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने से दोनों वाशिंग मशीन में गिर गए जिससे उनकी मौत हो गई। शवों की स्थिति देखकर ऐसा लग रहा है कि पहले निशांत गिरा होगा और इसके बाद नक्षय। 

एक-दूसरे की देखादेखी

परिजनों ने बताया कि दोनों में एक दूसरे की नकल या अनुसरण करने की जबरदस्त आदत थी। अगर एक स्कूटी पर चढ़ता था तो दूसरा भी दौड़कर वही काम करता था। अगर एक ताली बजाता था तो दूसरा भी उसे दोहराता। परिजनों के अनुसार दोनों की यही आदत ही उनकी जान की दुश्मन बन गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें