ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRइंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश को 12 को होगी जेईई की परीक्षा

इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश को 12 को होगी जेईई की परीक्षा

नोएडा। संवाददाताइंटर बोर्ड की परीक्षाओं के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की उलटी गिनती भी शुरू हो गई है। इसमें सबसे पहले गणित के छात्रों को राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली जेईई मुख्य परीक्षा से गुजरना होगा।...

इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश को 12 को होगी जेईई की परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। संवाददाता

इंटर बोर्ड की परीक्षाओं के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की उलटी गिनती भी शुरू हो गई है। इसमें सबसे पहले गणित के छात्रों को राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली जेईई मुख्य परीक्षा से गुजरना होगा। जेईई की परीक्षा आगामी 12 अप्रैल को प्रस्तावित है।

अप्रैल माह में विज्ञान के छात्रों को दो बड़ी परीक्षाएं देनी होंगी। वहीं मई माह में तीन बड़ी परीक्षाएं होने जा रही हैं। इसमें प्रतियोगी परीक्षाओं की शुरुआत जेईई मेन से होगी। दो अप्रैल को जेईई मुख्य परीक्षा आयोजित होगी। वहीं आठ और नौ अप्रैल को जेईई की ऑनलाइन परीक्षा होगी। इस बार छात्रों को ये पेपर बोर्ड परीक्षाओं के बीच देना होगा। ऐसे में इंजीनिर्यंरग की तैयारी में जुटे गणित के छात्रों को बोर्ड और जेईई मेन दोनों के लिए तैयारी करनी पड़ रही है। जेईई की परीक्षा के बाद 16 अप्रैल को राज्य प्रवेश परीक्षासे गुजरना होगा। 2 अप्रैल को जेईई मुख्य (ऑफ लाइन), 8-9 अप्रैल को जेईई मुख्य (ऑनलाइन), 16, 22, 23 अप्रैल को यूपी एसईई, 3 मई को यूपी बीएड-07 मई नीट और 21 मई को जेईई एडवांस की परीक्षा होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें