ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशहर के हर्ष ने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में झटके पांच विकेट

शहर के हर्ष ने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में झटके पांच विकेट

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाताहर्ष त्यागी ने अंतरराष्ट्रीय करियर में शानदार शुरुआत की है। इंग्लैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ उन्होंने पहले ही मैच में पांच विकेट झटके। नागपुर में खेली जा रही सीरीज शुक्रवार को...

शहर के हर्ष ने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में झटके पांच विकेट
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

हर्ष त्यागी ने अंतरराष्ट्रीय करियर में शानदार शुरुआत की है। इंग्लैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ उन्होंने पहले ही मैच में पांच विकेट झटके। नागपुर में खेली जा रही सीरीज शुक्रवार को समाप्त हुई। इसमें वह भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। हालांकि मुकाबला ड्रॉ रहा।

इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 सीरीज के दूसरे मैच (चार दिवसीय) में उन्हें टीम में जगह दी गई थी।ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हर्ष त्यागी ने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। सेक्टर-61 निवासी हर्ष ने पहली पारी में इंग्लैंड के विकेट कीपर ओली पोप को 42 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट किया। दूसरी पारी में हर्ष ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान मैक्स होल्डेन, मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉर्ज बारलेट, विकेट कीपर ओली पोप और इयोन वुड्स को आउट किया। इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक रन जॉर्ज बारलेट ने 76 रन बनाया। इंग्लैंड ने पहली पारी में 375 और दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 255 रन बनाए थे। वहीं भारतीय टीम ने पहली पारी में नौ विकेट खोकर 388 रन पर पारी घोषित की थी। हर्ष के पिता पुष्पेंद्र त्यागी ने कहा कि बेटे ने शानदार प्रदर्शन कर हमें गौरवान्वित किया है।

हर्ष की गेंदबाजी

हर्ष ने पहली पारी में 32 में से 11 ओवर मेडन फेंके। साथ ही 60 रन देकर एक विकेट झटका। इस पारी में उनका इकॉनमी रेट 1.88 रहा। पहली पारी में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट आर भगत और डेरिल फेरेरिया के नाम रहे, दोनों ने तीन-तीन विकेट झटके। दूसरी पारी में शहर के इस क्रिकेटर ने 25 में सात ओवर मेडन फेंके और चार विकेट झटके। उन्होंने 67 रन दिए। उनका इकॉनमी रेट 2.68 रहा। दूसरी पारी में हर्ष ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। दो पारियों के मुकाबले में सर्वाधिक पांच विकेट हर्ष के नाम रहे।

चोट के कारण बल्लेबाजी नहीं की

पहली पारी में हर्ष को फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। ऐसे में उन्होंने बल्लेबाजी नहीं की। इसके बावजूद उन्होंने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी कर भारत के अंडर-19 टीम के मुख्य प्रशिक्षक राहुल द्रविड़ का दिल जीत लिया। मैच ड्रॉ होते देख हर्ष को मैच खत्म होने से पहले ही आराम करने की सलाह दी गई।

घरेलू क्रिकेट के 2016-17 सत्र में 64 विकेटघरेलू क्रिकेट में हर्ष के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दिलाई थी। उन्होंने कूच बिहार ट्रॉफी के सात मुकाबलों में 45 विकेट झटके थे। इसके अलावा सीके नायडू के चार मुकाबलों में 17 और वीनू मांकड़ के एक मैच में दो विकेट झटके। कुल 12 मुकाबलों में 64 विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें