फोटो गैलरी

Hindi Newsअलगाववादियों को वायु रक्षा प्रणाली की आपूर्ति कर रहा रूस: पेंटागन

अलगाववादियों को वायु रक्षा प्रणाली की आपूर्ति कर रहा रूस: पेंटागन

पेंटागन ने आरोप लगाया है कि रूस यूक्रेन के अलगाववादियों को वायु रक्षा प्रणाली की आपूर्ति कर रहा है। अमेरिका का मानना है कि इस महीने की शुरुआत में दुर्घटनाग्रस्त हुए मलेशियाई विमान को यूक्रेन के...

अलगाववादियों को वायु रक्षा प्रणाली की आपूर्ति कर रहा रूस: पेंटागन
एजेंसीWed, 30 Jul 2014 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

पेंटागन ने आरोप लगाया है कि रूस यूक्रेन के अलगाववादियों को वायु रक्षा प्रणाली की आपूर्ति कर रहा है। अमेरिका का मानना है कि इस महीने की शुरुआत में दुर्घटनाग्रस्त हुए मलेशियाई विमान को यूक्रेन के अलगावादियों ने मार गिराया था। उस विमान दुर्घटना में करीब 300 लोग मारे गए थे।

पेंटागन प्रेस सचिव रीयर एडमिरल जॉन किर्बी ने संवाददाताओं से कहा कि हमारा मानना है कि कुछ वायु रक्षा प्रणालियों को लगातार सीमा पार पहुंचाया जा रहा है। जिस तरह से मलेशियाई विमान को मार गिराया गया उससे यह पता चलता है कि ऐसे उपकरणों की पर्याप्त मारक क्षमता होती है। व्हाइट हाउस और पेंटागन के अधिकारियों ने इससे पहले आरोप लगाया था कि मलेशियन एयरलाइंस उड़ान 17 को मार गिराने के लिए पूर्वी यूक्रेन में अलगाववादियों ने रूसी जमीन से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल का प्रयोग किया था।

रूस द्वारा अलगाववादियों की गतिविधियों के समर्थन पर रोक की मांग करते हुए किर्बी ने कहा कि यह कोई मामूली बात नहीं है कि हमें लगातार अलगाववादियों के हाथों में ऐसी महत्वपूर्ण क्षमता जाते देख रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें