फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली में शुरू हुई फ्री wi-fi सेवा, जानिए कैसे ले सकते हैं ये सुविधा

दिल्ली में शुरू हुई फ्री wi-fi सेवा, जानिए कैसे ले सकते हैं ये सुविधा

MTNL ने दिल्लीवासियों को फ्री wi-fi की सुविधा देते हुए आज माई-wi-fi सर्विसेज़ का शुभारंभ किया। यह सुविधा किसी भी स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट या अन्य किसी डिवाइस पर उपलब्ध होगी। डिजिटल इण्डिया अभियान के...

दिल्ली में शुरू हुई फ्री wi-fi सेवा, जानिए कैसे ले सकते हैं ये सुविधा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Sep 2016 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

MTNL ने दिल्लीवासियों को फ्री wi-fi की सुविधा देते हुए आज माई-wi-fi सर्विसेज़ का शुभारंभ किया। यह सुविधा किसी भी स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट या अन्य किसी डिवाइस पर उपलब्ध होगी। डिजिटल इण्डिया अभियान के तहत शुरू की गयी इस सेवा का लाभ एक बार में अधिकतम 15 मिनट के लिए लिया जा सकेगा। जबकि एक मोबाइल नम्बर पर  दिन में दो बार अधिकतम 30 मिनट के लिए wi-fi इस्तेमाल किया जा सकेगा। इससे ज्यादा समय तक नेट इस्तेमाल के लिए शुल्क देना होगा। 

 

इस सेवा का शुभारम्भ सांसद मिनाक्षी लेखी ने अपने स्मार्टफोन पर इंटरनेट एक्सेस करके किया। इस दौरान लेखी ने कहा कि दिल्ली इसीलिए दिल्ली है क्योंकि यहां डाटा और आटा दोनों चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार के एक नेता ने पूछा था कि आटा चाहिए या डाटा, तो यह बिहार में ही सम्भव है। इसीलिए वो बिहार है। उन्होंने कहा कि डिजिटल इण्डिया की ओर यह मजबूत कदम है। 

जल्द ही लालकिला, इण्डिया गेट पर भी wi-fi हॉट स्पॉट सेवा मिलेगी

एमटीएनएल के CMD पी के पुरवार ने कहा कि जल्द ही लाल किला, इण्डिया गेट, पुराना किला, कुतुबमीनार, हुमायूँ का किला पर ये सुविधा शुरू की जायेगी। इसका लाभ आम लोगों सहित आने वाले पर्यटक भी ले सकेंगे। 

ओपन नेटवर्क पर करना होगा मोबाइल नम्बर दर्ज

एमटीएनएल wi-fi हॉट स्पॉट इस्तेमाल करने के लिए ब्राउज़र पर जाकर गेट माय फ्री 15 मिनट्स पर लॉग इन करना होगा। इसमें अपना मोबाइल नम्बर, नाम और ईमेल-id रजिस्टर करना होगा। एक बार लॉग-इन करने के बाद रोजाना 30 मिनट तक नेट दो बार में इस्तेमाल कर सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें