फोटो गैलरी

Hindi Newsएटा में मेस्टिफ ब्रीड का श्वान टफी डॉग आफ द शो बना

एटा में मेस्टिफ ब्रीड का श्वान टफी डॉग आफ द शो बना

राजकीय जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी पंडाल में गुरुवार को श्वान प्रतियोगिता आयोजित हुई। प्रतियोगिता में शिवओम सक्सेना का मेस्टिफ ब्रीड का श्वान टफी डॉग आफ द शो बना। प्रतियोगिता में...

एटा में मेस्टिफ ब्रीड का श्वान टफी डॉग आफ द शो बना
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी पंडाल में गुरुवार को श्वान प्रतियोगिता आयोजित हुई। प्रतियोगिता में शिवओम सक्सेना का मेस्टिफ ब्रीड का श्वान टफी डॉग आफ द शो बना। प्रतियोगिता में देशी-विदेशी नस्ल के श्वान लोगों में आकर्षण का केन्द्र बने रहे। प्रतियोगिता निर्णायक मंडल ने श्वान की गतिविधियां और नस्ल को देखकर निर्णय लिया।

गुरुवार को प्रदर्शनी पंडाल में श्वान प्रतियोगिता का पालिकाध्यक्ष राकेश गांधी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। उसमें बाद मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. राजेश कुमार की देखरेख में पशु चिकित्सकों की टीम ने प्रतियोगिता में आए श्वान की नस्ल और उनकी गतिवधियां देखी। उसके अनुसार सैड व्हीलर में प्रवीन यादव एडवोकेट का जैक प्रथम, लोकेन्द्र सिंह का श्वान द्वितीय और मुकुल कुमार गौतम का टफी तृतीय रहा। सेंट बर्नाड में ऋषण उपाध्याय का श्वान राजो प्रथम, राहुल उपाध्याय का कैरी द्वितीय और वसीम सैफी का सेंडी तृतीय रहा।

लैब्राडोर नस्ल के श्वान में मनवीर सिंह का राजा प्रथम, विक्रम सिंह की पूसी द्वितीय और नाजिम अली की सिल्की तृतीय रही। रशियन शैफर्ड में दीपक शर्मा का टाईगर प्रथम रहा। पग नस्ल के श्वान में प्रतीक्षा सक्सेना का कागज प्रथम, डा. पीकेएस दास का टेप्सी द्वितीय और अनुज का श्वान तीसरे स्थान पर रहा। सेंट डैन श्वान में रमेश चंद्र का टफा प्रथम रहा।

पिटबुल में लोकेन्द्र सिंह का टाइसन प्रथम, गौरव का द्वितीय रहा, जर्मन शैफर्ड में लोकेन्द्र सिंह का राइनो प्रथम, ऋषि का शेरू द्वितीय और अनिल का श्वान तृतीय रहा। अमेरिकन वुली श्वान में मानव गुप्ता का शेरू प्रथम रहा। ग्रेड डैन में नाजिम अली का डालर प्रथम रहा। बुलडॉग में चौहान केनल प्रथम रहा। डालमेशियन में सुभान अहमद का श्वान प्रथम रहा।

सिटजू में चौहान केनल प्रथम रहा। क्रास पमेरियन में प्रशांत का श्वासन द्वितीय रहा। क्रास ब्रीड में गुड़िया प्रथम, अंजू द्वितीय और अशोक दीक्षित का श्वान तृतीय रहा। प्रतियोगिता के अंत में संयोजक एमपी सिंह, सह संयोजक इंजीनियर वाहिद वेग, अध्यक्ष डा. एनपी सिंह, महामंत्री ओमेन्द्र सिंह ने प्रतियोगियों, अतिथियों का आभार व्यक्त किया। प्रतियोगिता का संचालन जयप्रकाश वर्मा ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें