फोटो गैलरी

Hindi Newsबड़हरागंज व मंसाछापर चौराहे पर पहुंची कांग्रेस की संदेश यात्रा

बड़हरागंज व मंसाछापर चौराहे पर पहुंची कांग्रेस की संदेश यात्रा

शहीदों और उनके परिवार को सम्मान देने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम के तहत कानून मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव मुकुल लता विजय वर्गीय शनिवार को शहीद सैनिक बबलू सिंह के आवास पर दीप प्रज्ज्वलित करने पहुंचीं।...

बड़हरागंज व मंसाछापर चौराहे पर पहुंची कांग्रेस की संदेश यात्रा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Oct 2016 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

शहीदों और उनके परिवार को सम्मान देने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम के तहत कानून मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव मुकुल लता विजय वर्गीय शनिवार को शहीद सैनिक बबलू सिंह के आवास पर दीप प्रज्ज्वलित करने पहुंचीं। उन्होंने कहा कि सीमा पर तैनात सैनिकों की वजह से देश सुरक्षित है और हम आजादी से त्योहार मना रहे हैं। इस दौरान गोकुल क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश भी मौजूद रहे।

मुकुल लता विजय वर्गीय सीमा पर शहीद हुए सैनिक बबलू सिंह के बालाजीपुरम स्थित आवास पर पहुंचीं। उन्होंने सबसे पहले शहीद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। इसके बाद शहीद सैनिक के पिता को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। शहीद की पत्नी रविता देवी को साड़ी भेंट की और दोनों बच्चों को मिष्ठान और फल दिए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के सैनिकों की वजह से ही हम लोग आजादी से त्योहार मना पा रहे हैं। देश का हर सैनिक मेरा भाई है। उन्होंने अपने कार्यक्रम को पूरी तरह निजी बताया। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में सैनिक सीमा पर अपनी जान की बाजी लगाकर देशवासियों की हिफाजत कर रहे हैं। उन्होंने शहीद के परिवार को आश्वस्त किया कि वह जिस भी लायक हैं, उनकी मदद के लिए हर समय तैयार हैं। उन्होंने शहीद की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों से बात कर उन्हें ढांढ़स बंधाया। इस मौके पर गोकुल क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश ने कहा कि सैनिकों के दम पर हम चैन की सांस ले पा रहे हैं। विधायक ने कहा कि शहीद बबलू सिंह के पैतृक गांव झंडीपुर फरह में शहीद स्मारक के तौर पर द्वार का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें