फोटो गैलरी

Hindi Newsवैन पर स्कूल का नाम, मानक अधूरे!

वैन पर स्कूल का नाम, मानक अधूरे!

कहा जाता है कि होनी को कोई नहीं टाल सकता, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि नियमों से खिलवाड़ा किया जाए। बुधवार को हुए हादसे में मासूम चेतन की जान चली गई। इसका जिम्मेदार कौन, ये जांच का विषय है, लेकिन स्कूल...

वैन पर स्कूल का नाम, मानक अधूरे!
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

कहा जाता है कि होनी को कोई नहीं टाल सकता, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि नियमों से खिलवाड़ा किया जाए। बुधवार को हुए हादसे में मासूम चेतन की जान चली गई। इसका जिम्मेदार कौन, ये जांच का विषय है, लेकिन स्कूल संचालकों की मनमानी को भी नजरांदाज नहीं किया जा सकता।

मासूमों की जान से स्कूल संचालकों द्वारा लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है। सख्ती के बाद भी स्कूल संचालकों द्वारा यातायात के मामले में जमकर लापरवाही की जा रही है। दून पब्लिक स्कूल भी इससे परे नहीं है। जानकर हैरानी होगी, लेकिन जिस वैन में चेतन सवार था, वो स्कूल वाहन के मानक पूरे नहीं कर रही थी। सफेद रंग की इस वैन संख्या यूपी 86- यू 9324 पर दून पब्लिक स्कूल का नाम लिखा था, लेकिन ये वैन स्कूल के नाम से पंजीकृत नहीं थी। शहर के बसंत बाग निवासी एक व्यक्ति के नाम की इस वैन को स्कूल द्वारा अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था। बता दें कि स्कूल वाहन के लिए परमिट जारी किए जाने से पूर्व तमाम नियमों का पालन कराया जाता है, जो थोड़ा मुश्किल जरूर होता है, लेकिन दुर्घटनाओं की सम्भावना बेहद कम होती है। दून पब्लिक स्कूल द्वारा बच्चों को लाने ले जाने के लिए तमाम अवैध वाहनों का अधिग्रहण किया हुआ है।

हमने अपनी रिपोर्ट डीएम को प्रेषित की है। वैन पर स्कूल का नाम अवश्य लिखा था, लेकिन गाड़ी व्यक्तिगत रूप में पंजीकृत थी। स्कूल की लापरवाही साफ जाहिर हो रही है। वहीं स्कूल की अन्य गाड़ियां भी मानक पूरे नहीं करती, कई पर हाल ही में कार्यवाही की जा चुकी है।

-राजेश कुमार कर्दम, एआरटीओ प्रवर्तन, हाथरस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें