फोटो गैलरी

Hindi News'न कुछ किया है न कुछ करेगी पुलिस...मुर्दाबाद'

'न कुछ किया है न कुछ करेगी पुलिस...मुर्दाबाद'

सोमवार शाम हत्यारों का निशाना बने लालगंज तहसील बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष धनंजय मिश्र के घर से घटनास्थल और पोस्टमार्टम हाउस तक मंगलवार को फोर्स ही फोर्स तैनात रही। घटना के बाद से ही जुटनेवाली भीड़...

'न कुछ किया है न कुछ करेगी पुलिस...मुर्दाबाद'
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार शाम हत्यारों का निशाना बने लालगंज तहसील बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष धनंजय मिश्र के घर से घटनास्थल और पोस्टमार्टम हाउस तक मंगलवार को फोर्स ही फोर्स तैनात रही। घटना के बाद से ही जुटनेवाली भीड़ पुलिस प्रशासन को उसकी नाकामी याद दिलाकर कोसती रही। कहीं मुर्दाबाद के नारे लगते तो कहीं चक्काजाम का प्रयास होता। मंगलवार को दोपहर में कार्रवाई के आश्वासन पर अंतिम संस्कार के लिए शव यात्रा रवाना होने तक प्रशासन की धड़कनें बढ़ी रहीं।

सोमवार रात सीएचसी लालगंज में जैसे ही डॉक्टरों ने धनंजय को मृत घोषित किया वैसे ही परिजन शव लेकर घर चले गए। हत्या के लिए पुलिस को जिम्मेदार बताते हुए शव देने से मना कर दिया। आधी रात एसपी पहुंचे और परिजनों से बात कर लालगंज थाना प्रभारी बीपी त्रिपाठी को लाइन हाजिर कर दिया। हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तो परिजन माने और लगभग तीन बजे सुबह पुलिस लाश को पोस्टमार्टम के लिए प्रतापगढ़ ले आई। पोस्टमार्टम के बाद परिजन सुबह करीब सवा 10 बजे लाश लेकर घर पहुंचे लेकिन तब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। इससे लोगों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। एक घंटे तक पुलिस व तहसील के प्रशासनिक अफसर भीड़ को मनाते रहे लेकिन आक्रोश कम नहीं हुआ। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी होने लगी। लोग कहने लगे कि पुलिस सिर्फ झूठा आश्वासन देती है कार्रवाई कभी नहीं करती है। इसके बाद रोष और बढ़ा तथा कुछ लोग लाश को एक बोलेरो में रखकर लालगंज में चक्काजाम के लिए निकल पड़े। लेकिन पुलिस व पीएसी ने लालगंज से दो किलोमीटर पहले बोलेरो रोक ली। वहां भी एएसपी व एसडीएम भीड़ को समझाने का प्रयास करने लगे। एएसपी पश्चिमी नीरज पांडेय ने सुरक्षा के साथ कार्रवाई का आश्वासन देते हुए भीड़ को बताया कि जिस संदिग्ध पर परिजन आशंका जता रहे हैं उसे पुलिस ने पकड़ लिया तो भीड़ का गुस्सा कम हुआ और शव लेकर घर चले आए। घर से शव यात्रा श्रृंगवेरपुर घाट के लिए रवाना हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें