फोटो गैलरी

Hindi Newsवाह रे गेटमैन, रेलवे का फाटक खुला छोड़ ले रहा था गहरी नींद

वाह रे गेटमैन, रेलवे का फाटक खुला छोड़ ले रहा था गहरी नींद

क्रॉसिंग पर रेलवे फाटक खुला छोड़ गेटमैन सो गया। इस दौरान डीएमटी को आते देख आसपास के ग्रामीणों ने शोर मचाया तो ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी। इससे हादसा टल गया। बताया जाता है कि...

वाह रे गेटमैन, रेलवे का फाटक खुला छोड़ ले रहा था गहरी नींद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रॉसिंग पर रेलवे फाटक खुला छोड़ गेटमैन सो गया। इस दौरान डीएमटी को आते देख आसपास के ग्रामीणों ने शोर मचाया तो ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी। इससे हादसा टल गया।

बताया जाता है कि प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन से शुक्रवार अपराह्न करीब दो बजे एक डिवीजनल मैटेरियल ट्रेन (डीएमटी) इलाहाबाद के लिए रवाना हुई। इस दौरान इलाहाबाद-फैजाबाद राजमार्ग पर स्थित कुसुमी रेलवे फाटक खुला था और गेटमैन रामऔतार अंदर कमरे में सो रहा था। डीएमटी को करीब आते फाटक के आसपास मौजूद लोगों ने शोर मचाया। इस पर ड्राइवर आशीष पाल ने सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक दिया। इसके बाद आशीष मालगाड़ी से उतरकर गेटमैन के कमरे में पहुंचे तो देखा कि रामऔतार सो रहा था। इस पर उन्होंने गेटमैन को जमकर फटकार लगाई और स्टेशन मास्टर से शिकायत की। कुसुमी बेहद व्यस्त रेलवे क्रॉसिंग है। वहां हमेशा वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। गेटमैन की इस लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता था।

गेटमैन ने स्वीकार की गलती

प्रतापगढ़। स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र ने बताया कि कुसुमी रेलवे फाटक पर तैनात रामऔतार ने अपनी गलती स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि डीएमटी विभागीय गाड़ी होती है। उसमें गिट्टी व लोहा लादा जाता है और वह रेलवे लाइन पर गिट्टी गिराते हुए आगे बढ़ती है। गेटमैन समझ रहा था कि डीएमटी गिट्टी गिराते हुए आ रही है। इससे उसे आने में काफी समय लगेगा। ज्यादा देर तक गेट बंद होने से लंबा जाम लग जाएगा। इस वजह से उसने फाटक बंद नहीं किया जबकि मालगाड़ी को इलाहाबाद में गिट्टी गिरानी थी। इस संबंध में गेटमैन को स्टेशन मास्टर से भी वार्ता कर लेनी चाहिए थी। फिलहाल गेटमैन को चेतावनी देते हुए विभागीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें