फोटो गैलरी

Hindi Newsचार घरों की गृहस्थी जली, सगी बहनें झुलसी

चार घरों की गृहस्थी जली, सगी बहनें झुलसी

सैनी कोतवाली के गढ़ी म्योहरा गांव में शनिवार दोपहर आग लग गई। देखते ही देखते चार घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। आरोप है कि सूचना के घंटों बाद तक अग्निशमन दल के जवान नहीं पहुंच सके थे। लिहाजा ग्रामीणों...

चार घरों की गृहस्थी जली, सगी बहनें झुलसी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 30 Apr 2017 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सैनी कोतवाली के गढ़ी म्योहरा गांव में शनिवार दोपहर आग लग गई। देखते ही देखते चार घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। आरोप है कि सूचना के घंटों बाद तक अग्निशमन दल के जवान नहीं पहुंच सके थे। लिहाजा ग्रामीणों ने ही कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग बुझाने में दो सगी बहनें भी झुलस गईं। स्थानीय निजी क्लीनिक में दोनों का उपचार कराया गया।

गढ़ी म्योहरा निवासी राजेंद्र कुमार ने बस्ती से बाहर किराए पर आम की बाग ले रखी है। शनिवार दोपहर तकरीबन 12 बजे सभी बाग में ही थे। तभी अचानक उसके घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। लपटें देखकर पड़ोसी भी पहुंचे। इलाके में अफरातफरी का महौल रहा। खबर मिलते ही बदहवास राजेंद्र भी परिवार समेत मौके पर पहुंच गया। फायर स्टेशन को सूचना देने के साथ ही सभी लोग हैंडपम्प, कुंआ और सबमर्सिबल के सहारे आग बुझाने में जुट गए। एक-एक कर आग ने पड़ोसी राकेश, बनवारी और बच्चा लाल के घरों को आगोश में ले लिया। आरोप है कि सूचना के एक घंटे बाद तक मौके पर फायर स्टेशन की गाड़ी नहीं पहुंच सकी थी। आग से खाक हो रही गृहस्थी बचाने में राजेंद्र की बेटी प्रियंका और अनीता झुलस गईं। घटना में राजेंद्र के घर में मौजूद राशन, बर्तन, कपड़ा, बिस्तर समेत करीब एक लाख का नुकसान हुआ। उसकी एक भैंस भी झुलस गई। जबकि बाकी तीनों लोगों का 15-15 हजार की कीमती सामान जल गया। पीड़ितों ने सूचना पुलिस-प्रशासन को दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें