फोटो गैलरी

Hindi Newsकिसानों का एक लाख तक माफ हो कर्ज

किसानों का एक लाख तक माफ हो कर्ज

चौखुटिया ब्लॉक मुख्यालय में हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक में शनिवार को जनप्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्ज को माफ करने की मांग की। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि...

किसानों का एक लाख तक माफ हो कर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

चौखुटिया ब्लॉक मुख्यालय में हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक में शनिवार को जनप्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्ज को माफ करने की मांग की। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि तहसील में स्वास्थ्य सेवाएं खस्ता हाल में है। जिन्हें दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की गई।

शनिवार को ब्लॉक प्रमुख बिशन राम की अध्यक्षता में आयोजित क्षेत्र पंचायत की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने तमाम समस्याओं को सदन में रखा। वक्ताओं ने कहा कि चौखुटिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों के न होने के कारण ग्रामीणों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन लंबी मांग के बाद भी विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिस कारण रोगियों को उपचार के लिए कई किमी दूर जाना पड़ता है। जनप्रतिनिधियों ने सिमलखेत और खजुरानी में एएनएम सेंटर खोले जाने, धामदेवल में एएनएम के सेंटर से गायब रहने, बिजली के खराब ट्रांसफार्मर बदलने, विधवा, विकलांग और वृद्धावस्था पेंशन का भुगतान, चांदीखेत में डामरीकरण, जौरासी में बंद पड़े कलमटों को खोलने, मासी- जालली सड़क को दुरुस्त करने की भी मांग उठी। सीडीओ जीवन सिंह नगन्याल ने सरकार की योजनाओं की जानकारी जनप्रतिनिधियों को दी और उनका लाभ आम आदमी तक पहुंचाने की बात कही। उन्होंने कहा कि ब्लॉक में जो लोग आधार कार्ड बनाने से वंचित रह गए हैं, उनके लिए शीघ्र शिविर का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में परियोजना निदेशक डीडी पंत, आरसी पंत, एसडीएम गौरव चटवाल, हरीश कैड़ा, ललिता बिष्ट, गजेंद्र नेगी, शिव कुमार, मोहन सिंह, सदानंद पांडे, बृजमोहन गुरुरानी समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

पेयजल समस्या से आजिज महिलाओं ने की नारेबाजी

चौखुटिया। पिछले एक माह से पेयजल समस्या से जूझ रहे ग्राम पंचायत चुलेरासीम की महिलाओं ने पेयजल विभाग व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महिलाएं नारेबाजी करते हुए ब्लाक मुख्यालय पर आ धमकी और अधिकारियों से पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की। बैठक में प्रतिभाग करने पहुंचे सीडीओ ने महिलाओं की समस्या सुनी और जल संस्थान के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त लाइन को दुरुस्त कर ग्रामीणों को पेयजल मुहैया कराने के आदेश दिए। प्रदर्शन में भजनी देवी, भागीरथी देवी, पुष्पा देवी, तारा, मुन्नी, पदमा, भवानी, मोहन सिंह शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें