फोटो गैलरी

Hindi Newsअल्मोड़ा में मौसम का कहर, 10 चोटिल

अल्मोड़ा में मौसम का कहर, 10 चोटिल

शनिवार की सुबह जिले में आए अंधड़ और तेज बारिश से जिले भर में काफी नुकसान हुआ। कई आंतरिक सड़क मार्ग बंद हो गए। कई स्थानों पर बिजली गुल हो गई। धौलादेवी ब्लॉक के राजकीय इंटर कालेज दयोनाथल में इंटर कालेज...

अल्मोड़ा में मौसम का कहर, 10 चोटिल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार की सुबह जिले में आए अंधड़ और तेज बारिश से जिले भर में काफी नुकसान हुआ। कई आंतरिक सड़क मार्ग बंद हो गए। कई स्थानों पर बिजली गुल हो गई। धौलादेवी ब्लॉक के राजकीय इंटर कालेज दयोनाथल में इंटर कालेज की छत्त में लगी चादरें उड़ गई। हादसे में स्कूल के 8 बच्चों और दो शिक्षकों को मामूली चोटें आई है। जिन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

शनिवार की सुबह मौसम ने अचानक रूख बदल दिया। तेज हवाओं के साथ आए अंधड़ के कारण जिले के कई स्कूलों की छतें उड़ गई। धौलादेवी ब्लॉक के दयोनाथल इंटर कालेज में सुबह जैसे ही स्कूली बच्चे कक्षाओं में पहुंचे तो अचानक तेज हवाओं के साथ अंधड़ शुरू हो गया। हवा इतनी तेज थी कि कक्षाओं के ऊपर से टिन की चादरें उड़ने लगी। कुछ चादरें कक्षाओं में गिर गई, जिससे छात्र छात्राओं और शिक्षकों में भगदड़ मच गई। हादसे में 10 शिक्षक और बच्चे भी चोटिल हो गए। आनन फानन में इमरजेंसी सेवा 108 को फोन किया गया। लेकिन एंबुलेंस के व्यस्त होने के कारण चोटिल बच्चों और शिक्षकों का निजी क्लीनिक में उपचार कराकर उन्हें घर भेज दिया गया। इधर जैंती में भी तेज अंधड़ से राजकीय महाविद्यालय और नरसिंह धानक राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की छतों से टिन की चादरें उड़ गई। अंधड़ के कारण सुबह के समय पूरे जिले में जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। अंधड़ के चलते कई स्कूलों में शनिवार को जल्दी छुट्टी कर दी गई।

जैंती में दुकान और धारी में मकान में गिरा पेड़

संयोग से नहीं हुई कोई जनहानि अल्मोड़ा। हमारे संवाददाताशनिवार की सुबह आए तेज अंधड़ के कारण जैंती में एक दुकान और हवालबाग ब्लॉक के धारी गांव में एक आवासीय मकान के ऊपर एक पेड़ गिर गया। संयोग से कोई जनहानि नहीं हुई। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से पेड़ को काटकर मकान और दुकान से हटाया गया।

शनिवार की सुबह पूरे जिले में तेज हवाओं के साथ जमकर अंधड़ आया। अंधड़ के कारण जैंती में जगदीश भट्ट की दुकान के ऊपर देवदार का विशालकाय पेड़ आ गिरा। पेड़ के गिरते ही दुकानदार और वहां मौजूद लोग बाहर की ओर भागे और अपनी जान बचाई। हवालबाग ब्लाक के धारी गांव में भी अंबादत्त पुत्र स्व. हरीदत्त के मकान में तुन का विशाल पेड़ आ गिरा। पेड़ के गिरने के कारण मकान की रैलिंग को नुकसान पहुंचा है। भैंसियाछाना ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पूनाकोट में भी प्राथमिक विद्यालय को अंधड़ की वजह से नुकसान पहुंचा है। जिले के सल्ट, स्याल्दे, चौखुटिया, द्वाराहाट, धौलादेवी, लमगड़ा, भैंसियाछाना, ताडीखेत, जैंती में भी तेज अंधड़ की सूचना मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें