फोटो गैलरी

Hindi NewsUP-UK चुनाव में जीत के बाद PM मोदी पहुंचे संसद तो कुछ ऐसे हुआ स्वागत

UP-UK चुनाव में जीत के बाद PM मोदी पहुंचे संसद तो कुछ ऐसे हुआ स्वागत

उत्तर-प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में जीत के बाद पहली बार आज लोकसभा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर जोरदार स्वागत किया और भारत माता की जय के नारे...

UP-UK चुनाव में जीत के बाद PM मोदी पहुंचे संसद तो कुछ ऐसे हुआ स्वागत
एजेंसीWed, 15 Mar 2017 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर-प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में जीत के बाद पहली बार आज लोकसभा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर जोरदार स्वागत किया और भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

मोदी उस वक्त सदन पहुंचे, जब अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने ग्यारहवीं, बारहवीं और तेरहवीं लोकसभा के सदस्य रहे बी.वी.एन.रेड्डी के निधन को लेकर शोक संदेश पढ़ने और मौन श्रद्धांजलि देने के बाद प्रश्नकाल शुरू करने की घोषणा की।

स्वस्थ होकर संसद लौटीं सुषमा, भारतीयों पर हुए हमलों का दिया ये जवाब

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के साथ प्रधानमंत्री जैसे ही सदन पहुँचे सत्ता पक्ष के सदस्य अपने स्थान पर खड़े हो गये और मेजें थपथपाकर उनका अभिवादन किया। सदस्य अपने स्थान पर खड़े होकर तब तक मेजें थपथपाते रहे और भारत माता की जय के नारे लगाते रहे जब तक प्रधानमंत्री अपनी सीट पर बैठ नहीं गए। 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित सदन में मौजूद सभी मंत्रीगण भी अपनी सीटों पर खड़े रहे। बीजेपी ने मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत दर्ज की है, जबकि उत्तराखंड में भी पूर्ण बहुमत हासिल किया है। गोवा विधानसभा में दूसरे नंबर पर रहने के बावजूद वहां भाजपा विभिन्न क्षेत्रीय दलों के सहयोग से सरकार बना चुकी है, जबकि मणिपुर में भी बीजेपी ने सरकार बना ली है। हालांकि शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन को पंजाब गंवाना पड़ा है।

केजरीवाल ने EVM पर उठाए सवाल, कहा-आप के वोट BJP-अकाली को ट्रांसफर हुए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें