फोटो गैलरी

Hindi Newsचैंपियंस ट्रॉफी 2017: PAK ने किया टीम का ऐलान, भारत से होगा पहला मैच

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: PAK ने किया टीम का ऐलान, भारत से होगा पहला मैच

पूर्व कप्तान अजहर अली और अनुभवी बल्लेबाज उमर अकमल को इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आज पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल को बाहर...

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: PAK ने किया टीम का ऐलान, भारत से होगा पहला मैच
एजेंसीTue, 25 Apr 2017 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व कप्तान अजहर अली और अनुभवी बल्लेबाज उमर अकमल को इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आज पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल को बाहर कर दिया गया है। अगर टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेती है तो पाकिस्तान का पहला ही मैच 5 जून को भारत के खिलाफ ही खेला जाएगा। हालांकि अभी तक टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन अभी तक नहीं हो सका है।

विकेटकीपर सरफराज अहमद की अगुवाई वाली टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप बी में रखा गया है और वह अपना पहला मैच 4 जून को भारत से खेलेगी। इसके बाद उसका सामना 7 जून को दक्षिण अफ्रीका और 12 जून को श्रीलंका से होगा। प्रत्येक ग्रुप से टॉप पर रहने वाली 2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

IPL 10: केकेआर से करारी हार के बाद अब विराट को इस बात की टेंशन 

अजहर का हालांकि भारत के खिलाफ खेलना संदिग्ध है क्योंकि वह 1 मैच का बैन झेल रहे हैं। अजहर ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम के कप्तान थे लेकिन वहां पाकिस्तान की 1-4 से हार के बाद उन्हें न सिर्फ कप्तानी से हटाया गया बल्कि वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया था। 

उमर अकमल भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद टीम से बाहर चल रहे थे। कामरान की वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई थी लेकिन वहां वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके कारण उन्हें फिर से बाहर कर दिया गया है।

 कुंबले का ब्लंडर: जहीर को बधाई देने में कर दी ये बड़ी गलती और फिर...

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है- सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, उमर अकमल, फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें