फोटो गैलरी

Hindi Newsइन बातों को अपनाकर ऐसे दूर कर सकते हैं घर का वास्तु दोष 

इन बातों को अपनाकर ऐसे दूर कर सकते हैं घर का वास्तु दोष 

हममें में से अधिकतर लोग अपना घर बनवाते समय वास्तु के नियमों को अनदेखा कर देते हैं। इससे घर में वास्तु दोष हो जाता है और घर में कई प्रकार की परेशानियां आने लगती हैं। यही नहीं घर में नकारात्मक ऊर्

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 07:45 PM

हममें में से अधिकतर लोग अपना घर बनवाते समय वास्तु के नियमों को अनदेखा कर देते हैं। इससे घर में वास्तु दोष हो जाता है और घर में कई प्रकार की परेशानियां आने लगती हैं। यही नहीं घर में नकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ने लगती है। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे वास्तु के उपायों के बारे में जो आपके घर का वास्तु दोष दूर कर सकते हैं। आगे की स्लाइड में पढ़ें इन उपायों के बारे में: 

इन बातों को अपनाकर ऐसे दूर कर सकते हैं घर का वास्तु दोष 1 / 2

इन बातों को अपनाकर ऐसे दूर कर सकते हैं घर का वास्तु दोष 

घर में पानी के स्रोत को घर की उत्तर और पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। कहा जाता है कि इससे घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है।
घर के वास्तुदोष दूर करने के लिए हमेशा गाय को अपने खाने की पहली रोटी देनी चाहिए। इससे घर की नकारात्मक एनर्जी दूर जाती है। 
घर में ऐसा कमरा न बनवाएं जिसमें बहुत सारे कॉर्नर हो। वास्तु के मुताबिक कहा जाता है कि ऐसे कमरे में सोना ठीक नहीं माना जाता है। 
घर में ज्यादा से ज्यादा से कबाड़ नहीं ऱखना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा नहीं आती और घर में हमेशा तनाव का माहौल रहता है। 

यहां पढ़ें वास्तु की खबरें

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

इन बातों को अपनाकर ऐसे दूर कर सकते हैं घर का वास्तु दोष 2 / 2

इन बातों को अपनाकर ऐसे दूर कर सकते हैं घर का वास्तु दोष